गौतम गंभीर ने इस खिलाड़ी को बताया ICC टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का X-फैक्टर - क्रिकट्रैकर हिंदी

गौतम गंभीर ने इस खिलाड़ी को बताया ICC टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का X-फैक्टर

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जारी है बुमराह का शानदार प्रदर्शन।

Team India. (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)
Team India. (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)

ICC टी-20 वर्ल्ड कप इस साल 18 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेला जाएगा। जहां सभी क्रिकेट फैंस इस वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वहीं सभी टीमें ट्रॉफी उठाकर अपने फैंस के चेहरे पर मुस्कान लाने की कोशिश करेंगी। यह मेगा इवेंट शुरू होने से पहले ही क्रिकेट पंडितों ने इस वर्ल्ड कप को लेकर अपनी-अपनी भविष्यवाणी करनी शुरू कर दी है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान देते हुए बताया कि इस वर्ल्ड कप में कौन सा खिलाड़ी भारत के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकता है। 39 वर्षीय गंभीर ने कहा कि मौजूदा भारतीय टीम के पास बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक हर विभाग में एक से एक बढ़कर उम्दा खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारत के X फैक्टर हो सकते हैं। 

जसप्रीत बुमराह होंगे भारत के X- फैक्टर: गंभीर

गौतम गंभीर ने टाइम्स नाउ से बातचीत करते हुए कहा कि “भारत के इस टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का आसार बहुत हैं क्योंकि उनके पास गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक हर विभाग में बढ़िया खिलाड़ी मौजूद हैं। उनके पास बड़े-बड़े शॉट खेलने वाले बल्लेबाज हैं, सबसे बढ़िया स्पिनर हैं और उम्दा तेज गेंदबाज मौजूद हैं। जब आपके पास बुमराह जैसा खिलाड़ी X फैक्टर के तौर पर टीम में मौजूद हो तो आपकी टीम के टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के आसार और बढ़ जाते हैं।”

बुमराह की अच्छी गेंदबाजी भारत को दिलाएगी वर्ल्ड कप

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि “आप लोग रोहित और विराट के इर्द-गिर्द घूमते रहेंगे लेकिन एक और खिलाड़ी है जिस पर आपको नजर रखनी चाहिए, वो है जसप्रीत बुमराह। वो जिस फॉर्म में हैं, अगर वो वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो निश्चित तौर पर ये टूर्नामेंट एक बार फिर से भारत आएगा।”

इंग्लैंड, भारत या न्यूजीलैंड से खेलेगी फाइनल

अपनी बात आगे बढ़ाते हुए गौतम गंभीर ने बताया कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ग्रुप-1 से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। ग्रुप-1 से इंग्लैंड अपना फाइनल भारत या फिर न्यूजीलैंड से खेलेगी।