स्कॉटलैंड के खिलाफ शानदार पारी खेलने के आलावा शोएब मलिक ने किया एक और दिल जीतने वाला काम - क्रिकट्रैकर हिंदी

स्कॉटलैंड के खिलाफ शानदार पारी खेलने के आलावा शोएब मलिक ने किया एक और दिल जीतने वाला काम

स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में उन्होंने 18 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली थी।

Shoaib Malik. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)
Shoaib Malik. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने टी-20 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में करिश्माई पारी खेली। उन्होंने 18 गेंदों में 54 रनों की नाबाद पारी खेली और स्कॉटलैंड के गेंदबाजों के नाक में दम कर दिया था। उन्होंने अपनी पारी में एक चौका और छह गगनचुंबी छक्के जड़े थे।

उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला और अब मलिक ने ट्विटर के जरिए अपने इस मैन ऑफ द मैच के खिताब को अपनी टीम को समर्पित कर दिया है। शोएब ने ट्वीट कर लिखा, “मैं आज का मैन ऑफ द मैच का खिताब पाकिस्तान टीम के सभी सदस्यों को समर्पित करता हूं। हम ये कर सकते हैं, इंशाल्लाह।”

यहां देखिये शोएब मलिक का वह ट्वीट

वहीं, अगर मैच की बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने स्कॉटलैंड को 72 रनों से हराते हुए इस टी-20 वर्ल्ड कप में लगातार पांचवीं जीत दर्ज की है। बाबर आजम के अर्धशतक के बाद शोएब मलिक ने भी ताबड़तोड़ अंदाज में अर्धशतक जड़ा। मलिक ने 18 गेंद में पचासा जड़ते हुए मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली सूची में केएल राहुल की बराबरी की। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 189 रनों का स्कोर खड़ा किया, जवाब में स्कॉटलैंड की टीम 6 विकेट के नुकसान पर मात्र 117 रन ही बना पाई।

शोएब मलिक ने अपने शानदार पारी को लेकर क्या कहा?

अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद मलिक ने कहा, “जैसा कि हमने पिछले मैचों में देखा है, अगर आप जल्दी विकेट नहीं गंवाते हो, तब आप बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं। जब मैं बल्लेबाजी करने आया, तब हम 150 तक पहुंचना चाहते थे।”

उन्होंने आगे कहा कि, “अच्छी पिच पर आप पहली गेंद से शॉट लगा सकते हो, लेकिन इस पिच पर आपको छह-आठ गेंदें खेलने के बाद बड़ा स्कोर बना सकते हैं। मैच जीतने से हमें आत्मविश्वास मिलता है। मैं अच्छी लय में हूं और आगे इसी प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहता हूं। मैं अभी भी फिट हूं।”