in

10 साल पहले इस ऑस्ट्रेलियाई लीजेंड ने की थी रोहित शर्मा पर यह भविष्यवाणी, जो सच साबित हुई

रोहित शर्मा ने सीमित ओवर के क्रिकेट मेंं बनाए हैं कई रिकॉर्ड

Rohit Sharma is congratulated by Virat Kohli. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Rohit Sharma is congratulated by Virat Kohli. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

सीमित ओवर के क्रिकेट में रोहित शर्मा ने अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है और द्निया की हर टी 20 और वनडे टीम में उनकी जगह बनती है। रोहित शर्मा ने जब उनका करियर शुरू किया था तो वे निर्विवाद रूप से भारतीय क्रिकेट के भविष्य के सितारे कहे गए। लेकिन उन्हें कुछ सीरीज़ के बाद भारतीय क्रिकेट का भविष्य का सितारा माना जाने लगा लेकिन ऑस्ट्रेलिया के महान विकेट कीपर बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट ने रोहित के साथ कुछ समय बिताने के बाद ही यह भविष्यवाणी कर दी थी कि रोहित बहुट बड़े बल्लेबाज़ और सफल कप्तान बनेंगे।

आज गिलक्रिस्ट की यह भविष्यवाणी पूरी तरह सच साबित हो रही है। 10 साल पहले ही रोहित के बारे जो बातें गिली ने कहीं थीं, वे सच साबिर हुई। दरअसल गिलक्रिस्ट को आईपीएल 2009 में रोहित को करीब से देखने का मौका मिला था। इस दौरान ही उन्होंने यह भविष्यवाणी की थी।

गिलक्रिस्ट ने पहचान लिया था हुनर 

जब 2008 में आईपीएल की शुरुआत हुई थी तो रोहित शर्मा भारत के चुनिंदा प्रतिभावान युवा खिलाड़ियों में से एक थे। वे आईपीएल में सबसे पहले डेक्कन चार्जर्स टीम की ओर से खेले थे, जहां पहले सीज़न के बाद आईपीएल 2009 में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट कप्तान थे। तब साल 2009 में रोहित का खेल देखकर गिलक्रिस्ट ने एक भविष्यवाणी की थी जो अब पूरी तरह सच साबित हो गई है।

2009 में डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए रोहित ने कई उपयोगी पारियां खेलीं, कप्तान थे गिलक्रिस्ट। तब गिली न केवल रोहित के खेल से प्रभावित हुए थे, बल्कि उन्होंने रोहित को भविष्य का कप्तान भी कहा था। गिलक्रिस्ट ने आशा व्यक्त की थी कि रोहित एक दिन भारतीय टीम के कप्तान बनेंगे। उनमें कप्तानी के नैसर्गिक गुण है और वे बहुत सफल कप्तान होंगे।

उस समय महेंद्र सिंह धोनी अपनी कप्तान के स्वर्णकाल में थे और उनकी डाउन लाइन के तौर पर वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और गौतम गंभीर के नाम थे। रोहित शर्मा का तो टीम में स्थान ही पक्का न था, ऐसे में गिलक्रिस्ट की यह भविष्यवाणी कुछ लोगों को व्यवहारिक नहीं लगी थी, लेकिन आज वह भविष्यवाणी पूरी तरह सच हो चुकी है।

Shaun Marsh of Kings XI Punjab. (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

आईपीएल में नहीं बिके 11 खिलाड़ियों की यह टीम, हर आईपीएल टीम पर है भारी

virat and rohit ( image source: twitter)

टीम इंडिया को वनडे सीरीज़ में 3-0 की अजय बढ़त, ये रहे टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो