सेमीफाइनल मैच के बाद हारिस रऊफ और ग्लेन मैक्सवेल ने दिखाई दिल जीतने वाली खेल भावना - क्रिकट्रैकर हिंदी

सेमीफाइनल मैच के बाद हारिस रऊफ और ग्लेन मैक्सवेल ने दिखाई दिल जीतने वाली खेल भावना

रऊफ और मैक्सवेल BBL में मेलबर्न स्टार्स के लिए एक साथ खेल चुके हैं।

Glenn Maxwell and Haris Rauf. (Photo Source: Melbourne Stars)
Glenn Maxwell and Haris Rauf. (Photo Source: Melbourne Stars)

हारिस रऊफ के लिए 11 नवंबर का दिन अच्छा नहीं रहा। टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में रऊफ का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा, उन्होंने अपने तीन ओवर में 32 रन लुटाए। बाबर आजम के नेतृत्व में  पाक टीम को इस मैच में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। सुपर 12 में अपने सभी पांच मैचों में जीत हासिल करने वाली पाकिस्तान टीम इस मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी।

मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और हारिस रऊफ की एक तस्वीर सामने आई, जिसमें दोनों एक-दूसरे से जर्सी एक्सचेंज करते हुए नजर आ रहे हैं। क्रिकेट फैंस को दोनों खिलाड़ियों की यह खेल भावना काफी पसंद आ रही है। दरअसल, रऊफ ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में मैक्सवेल की कप्तानी में मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेल चुके हैं। दोनों के बीच की दोस्ती की वजह भी यही है। इसलिए जर्सी बदलने के दौरान दोनों के बीच की गर्मजोशी देखने लायक थी।

यहां देखिये मैक्सवेल और रऊफ की यह तस्वीर

2020 में , रऊफ ने BBL के नौवें संस्करण में पदार्पण करने के बाद मैक्सवेल ने उनकी सराहना की। उस टूर्नामेंट में, उन्होंने सिडनी थंडर के खिलाफ हैट्रिक के साथ-साथ 10 मैचों में 20 विकेट झटके थे। मैक्सवेल ने उनकी सराहना की थी और उन्हें “एक पूर्ण मनोरंजन मशीन” कहा था।

मैक्सवेल ने उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि, “वह क्या कर सकते हैं इसकी कोई सीमा नहीं है। वह एक सुपरस्टार हैं। हमें शायद उनसे उतना नहीं मिला जितना मिलना चाहिए था। भाषा की बंदिशों के कारण हम उन्हें उतने बेहतर ढंग से नहीं जान पाए। लेकिन फिर भी उन्होंने अविश्वसनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन किया।”

उन्होंने आगे कहा कि, “वह एक सम्पूर्ण मनोरंजन की मशीन है और लोग इसी वजह से उन्हें देखना पसंद करते हैं। क्लब क्रिकेट से पाकिस्तान की नजरों में उनके आने की कहानी बिल्कुल शानदार थी, और मेरे लिए यही BBL टूर्नामेंट की कहानी थी।”