डेविड वॉर्नर पर आप संदेह नहीं कर सकते: ग्लेन मैक्सवेल - क्रिकट्रैकर हिंदी

डेविड वॉर्नर पर आप संदेह नहीं कर सकते: ग्लेन मैक्सवेल

डेविड वॉर्नर न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे।

Glenn Maxwell-David Warner Australia
Glenn Maxwell and David Warner (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की खराब फॉर्म खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है और उनकी इस फॉर्म को लेकर पूरा क्रिकेट जगत चिंतित है। लेकिन इसी बीच वॉर्नर को उन्हीं के साथी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल का समर्थन मिला है। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने सभी से कहा है कि वह वॉर्नर को लेकर कुछ ना लिखें वह फिर से चमकेंगे।

हाल ही में खत्म हुए आईपीएल सीजन में वॉर्नर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। लीग के पहले फेज में वह बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे और उसके बाद उन्हें टीम की कप्तानी से भी हाथ धोना पड़ा था। दूसरे फेज में भी उन्हें केवल दो मैचों में ही खेलने का मौका मिला। वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भी वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए मैक्सवेल उनको हौसला देते हुए उन्हें दमदार वापसी करने के लिए कहा है। Cricket.com के मुताबिक, मैक्सवेल ने वार्नर को लेकर कहा, “आप कभी भी वॉर्नर पर संदेह नहीं कर सकते, वह कभी भी बदल सकते हैं। वॉर्नर तीनों फॉर्मेट के सुपरस्टार हैं और उन्होंने काफी रन बनाए हैं। दुर्भाग्यवश वह पिछले मैच में मार्टिन गुप्टिल के शानदार कैच का शिकार हो गए। इस तरह की चीजें तब होती हैं जब आप फॉर्म खोज रहे होते हैं। इस टी-20 वर्ल्ड कप में वो हमारे लिए बड़े खिलाड़ी साबित होने वाले हैं।”

मैक्सवेल ने अपने इस साल के IPL अनुभव को भी साझा किया

2021 का IPL सीजन मैक्सवेल के लिए काफी शानदार रहा, जहां 14 मैचों में उन्होंने 42.75 की औसत और 144 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 513 रन बनाए। आईपीएल टीम के साथ अनुभव को लेकर मैक्सवेल ने कहा, “मुझे अभी भी उसपर यकीन नहीं हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया का मैच विनर होने के नाते अगर मैं इस टी-20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो निश्चित रूप से हम विश्व कप जीतेंगे। वहां पर हर दिन कुछ नया सीखने का अनुभव था, हर दिन मैं कुछ नया खोज रहा था। बस यही देख रहा था कि विराट और एबी चीजों को कैसे देखते हैं। आईपीएल में आपको दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से सीखने का मौका मिलता है।”