इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में देखना चाहते हैं ग्रीम स्वान - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में देखना चाहते हैं ग्रीम स्वान

टी-20 वर्ल्ड कप में खेले गए दो अभ्यास मैचों के दौरान रवि अश्विन भारतीय टीम का हिस्सा थे।

Ravi Ashwin and Graeme Swann. (Photo by Getty Images)
Ravi Ashwin and Graeme Swann. (Photo by Getty Images)

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए अब तक सिर्फ दोनों देशों के खिलाड़ी ही बयानबाजी करते हुए दिखे थे लेकिन अब इस मैच को लेकर इंग्लैंड के खिलाड़ी भी अपना बयान देते हुए दिखे हैं। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्रीम स्वान ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव का सुझाव दिया है।

अश्विन को टीम इंडिया में देखना चाहते हैं ग्रीम स्वान

Cricket.com से बातचीत करते हुए ग्रीम स्वान ने कहा कि, “व्यक्तिगत तौर पर मैं अश्विन को टीम में देखना चाहूंगा। मुझे नहीं लगता है कि टीम में तीन स्पिन गेंदबाजों को रखना कोई खराब विकल्प है। अब देखने वाली बात होगी कि वह किसकी जगह खेलते हैं, शायद हार्दिक पांड्या अगर वह गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो। मैं स्पिन गेंदबाजों के पक्ष में थोड़ा अधिक रहता हूं इसलिए मैं अश्विन को देखना पसंद करूंगा। वह एक शानदार गेंदबाज हैं, उनकी पास गेंदबाजी में कई तरह की विविधिता मौजूद है।”

स्वान के मुताबिक, पहले छह ओवर में स्पिन गेंदबाजों का इस्तेमाल करना अच्छा विचार नहीं है और यह साबित करता है कि आप पहले ही रक्षात्मक हो रहे हो। उन्होंने कहा, “पावरप्ले के दौरान स्पिन गेंदबाजों का उपयोग करना अच्छा विचार नहीं है, जब तक आपके पास शाकिब जैसे गेंदबाज टीम में ना हों क्योंकि यह एक रक्षात्मक कदम है। वरुण चक्रवर्ती जैसे गेंदबाजों से पावरप्ले के दौरान गेंदबाजी करवाना मुझे पसंद नहीं है। मुझे लगता है कि अगर आप उन्हें छह ओवर के बाद लाते हैं तो वह आपको चार ओवर में दो-तीन विकेट भी दे सकते हैं।”

चार साल बाद सफेद गेंद वाले फॉर्मेट में वापसी कर रहे हैं अश्विन

35 वर्षीय रविचंद्रन अश्विन चार साल के बाद भारत के लिए रंगीन जर्सी में वापसी कर रहे हैं, जहां उन्होंने अपना आखिरी व्हाइट बॉल मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ 2017 में खेला था। हालांकि, उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन उससे पहले खेले गए अभ्यास मैचों में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में दो विकेट भी लिए थे।