गुजरात टाइटंस (GT) बनाम मुंबई इंडियंस (MI) के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

गुजरात टाइटंस (GT) बनाम मुंबई इंडियंस (MI) के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहने वाली हैं।

Mumbai Indians. (Photo Source: IPL/BCCI)
Mumbai Indians. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 51वां मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का अभी तक इस सीजन में प्रदर्शन बिल्कुल ही एक-दूसरे से विपरीत देखने को मिला है। जिसमें गुजरात टाइटंस की टीम ने अब तक इस सीजन में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेले 10 मुकाबलों में से 8 में जीत हासिल करते हुए अंकतालिका में 16 अंकों के साथ पहला स्थान बरकरार रखा हुआ है और प्लेऑफ में अपनी जगह भी लगभग पक्की कर ली है।

हालांकि गुजरात टाइटंस की टीम को अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। जिसमें टीम के मुख्य बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन काफी निराश किया था। लेकिन इसके बावजूद मुंबई इंडियंस के लिए यह मैच कहीं से भी आसान नहीं होने वाला क्योंकि उनके सामने हार्दिक पांड्या के रूप में एक बड़ा खतरा सामने होगा, जो पहली बार IPL के सीजन में मुंबई के अलावा किसी दूसरी फ्रेंचाइजी की तरफ से खेल रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो पहले ही 8 लगातार मुकाबले हारने के बाद टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। लेकिन टीम अपना सम्मान बचाने के लिए बाकी बचे मुकाबलों में जीत हासिल करने की कोशिश करेगी जिसमें पिछले मुकाबले में टीम ने राजस्थान रॉयल्स को मात दी थी। इस मैच में एक बार फिर से सभी की नजरें सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा के प्रदर्शन पर रहने वाली है।

मैच जानकारी:

मैच 51 – गुजरात टाइटंस बनाम मुंबई इंडियंस

स्थान – ब्रेब्रोन स्टेडियम, मुंबई

दिन और समय – 6 मई को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्च

ब्रेब्रोन स्टेडियम की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर छोटी बाउंड्री होने की वजह से बल्लेबाजों के लिए रन बनाना काफी आसान काम हो जाता है। ऐसे में 180 से अधिक का स्कोर यहां पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम अधिकतर बनाने में कामयाब होती है।

संभावित अंतिम एकादश:

गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटंस की इस मुकाबले को लेकर संभावित एकादश पर बात की जाए तो कप्तान हार्दिक पांड्या पिछले मुकाबले में मिली हार के बाद भी अधिक बदलाव को लेकर विचार नहीं कर रहे होंगे।

संभावित एकादश – रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी।

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस को पिछले मुकाबले में मिली जीत के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जरूर एक राहत की सांस ली होगी क्योंकि लगातार 8 हार के सिलसिले को रोकना उनके लिए काफी मुश्किल काम हो गया था।

संभावित एकादश – इशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कायरन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, डेनियल सैम्स. जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, रिले मेरेडिथ।

संभावित Dream11 टीम:

रिद्धिमान साहा, इशान किशन, रोहित शर्मा (उप-कप्तान), डेविड मिलर, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेनियल सैम्स, मोहम्मद शमी, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह।