भारत के दो दिग्गज खिलाड़ियों को मिला बड़ा सम्मान, MCC ने दी आजीवन सदस्यता - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के दो दिग्गज खिलाड़ियों को मिला बड़ा सम्मान, MCC ने दी आजीवन सदस्यता

MCC की इस लिस्ट में भारत के दो खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के चार-चार खिलाड़ियों का नाम शामिल है।

Harbhajan Singh and Javagal Srinath. (Photo Source: Getty Images)
Harbhajan Singh and Javagal Srinath. (Photo Source: Getty Images)

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) ने मंगलवार को 18 नए मानद आजीवन सदस्यों की सूची की घोषणा की है। इस साल की सूची में टेस्ट खेलने वाले 8 देशों का प्रतिनिधित्व किया गया है। भारत की तरफ से पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ को क्रिकेट बिरादरी के उन 18 सदस्यों में शामिल किया गया है।

जवागल श्रीनाथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और वर्तमान में ICC के साथ बतौर मैच रेफरी कार्यरत हैं। दूसरी ओर हरभजन सिंह अभी भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलते हुए दिखाई देते हैं, जहां इस साल वह कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े हुए थे। MCC ने ट्वीट करते हुए लिखा, “दुनिया के कुछ बेहतरीन क्रिकेटरों को क्लब की मानद आजीवन सदस्यता प्रदान की। इस विशेष अधिकार से सम्मानित किए गए नवीनतम पुरुषों और महिलाओं के नामों की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है।”

हरभजन और जवागल श्रीनाथ के नाम शामिल करने पर MCC ने किया ट्वीट

MCC ने अपने बयान में यह भी कहा कि इस नए लिस्ट में खेल के कुछ बड़े और प्रसिद्ध नाम शामिल हैं। उन्होंने अपने बयान में हरभजन सिंह और जवागल श्रीनाथ के बारे में लिखते हुए कहा, भारतीय जोड़ी हरभजन सिंह और जवागल श्रीनाथ दोनों ने बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय करियर का आनंद लिया।

हरभजन टेस्ट में भारत के तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 103 टेस्ट मैचों में भारत के लिए 417 विकेट झटके हैं। वहीं, जवागल श्रीनाथ देश के सबसे महान एकदिवसीय खिलाड़ियों में से एक हैं, साथ ही वह भारत के लिए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक विकेट लेने वाले के मामले में 315 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

MCC ने अपने बयान में लिखा कि, “हम एमसीसी के नए मानद आजीवन सदस्यों का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं। आज जिन क्रिकेटरों की घोषणा की गई, वो सभी अपनी पीढ़ी के महानतम अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में शामिल हैं। अब हमें उन सभी को अपने क्लब के अहम सदस्यों के रूप में गिनने का सौभाग्य मिल रहा है।”