सीरीज हार के बाद विराट के दोस्त भज्जी ने कोहली के फैसले को बताया गलत - क्रिकट्रैकर हिंदी

सीरीज हार के बाद विराट के दोस्त भज्जी ने कोहली के फैसले को बताया गलत

Harbhajan Singh
Harbhajan Singh. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हार के बाद हर रोज भारतीय टीम की आलोचना कोई-न-कोई पूर्व खिलाड़ी करते आ रहे हैं. वही इस बीच विराट कोहली के करीबी माने जाने वाले हरभजन सिंह ने भी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है. और हरभजन सिंह ने भी कहा है कि यह भारतीय टीम के लिए अहम सीरीज था और सबसे ज्यादा अहम भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए था. कोहली की कप्तानी में इस सीरीज पर सबकी निगाहें टिकी हुई थी.

भारतीय टीम के खिलाड़ी हरभजन सिंह ने कहां है भारतीय टीम की जो सबसे अहम ताकत है वो बल्लेबाजी है. और हमारी टीम दोनों मैचों में 300 से भी कम रनों के टारगेट को छू नहीं पाई, जो कि भारतीय टीम के लिए बहुत ही दुख की बात है, वहीं हरभजन सिंह ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैसले पर भी सवाल उठा दिया है.

हरभजन सिंह ने भुवनेश्वर कुमार को दूसरे मैच में ड्रॉप करने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है. भुवनेश्वर कुमार को दूसरे मैच में ड्रॉप नही करना चाहिए था क्योंकि उन्होंने पहले मैच में 6 विकेट निकाल दिए थे. जिसमें पहले मैच में 3 विकेट मात्र 12 रन के कुल स्कोर पर गिरा दिया था. साथ ही हरभजन सिंह ने अजिंक्य रहाणे को टेस्ट में मौका नहीं दिए जाने पर भी कहा है की अजिंक्य रहाणे का परफॉर्मेंस उपमहाद्वीप के ग्राउंड पर सबसे अच्छा रहा है लेकिन उन्हें दोनों मैचों में नहीं खेलाया गया.

वही आगे हरभजन सिंह कहते हैं भारत को मिली इन दोनों हार की वजह से काफी कुछ सीखने को मिलेगा और आगे उम्मीद है इस हार के बाद टीम आत्मचिंतन के बाद अगले मैच में धमाकेदार वापसी करेगी. और आने वाला मैच सबसे अहम कप्तान विराट कोहली के लिए है क्योंकि मैच में हार जीत पर सबसे ज्यादा मुश्किल में कप्तान ही रहते हैं. इसलिए कोहली के लिए कठिन परीक्षा है.