हरभजन सिंह से लेकर युजवेंद्र चहल तक, क्रिकेट जगत ने कुछ इस तरह दी मदर्स डे की शुभकामनाएं - क्रिकट्रैकर हिंदी

हरभजन सिंह से लेकर युजवेंद्र चहल तक, क्रिकेट जगत ने कुछ इस तरह दी मदर्स डे की शुभकामनाएं

मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है मदर्स डे

Happy Mother's Day (Image Credit- Twitter X)
Happy Mother’s Day (Image Credit- Twitter X)

Happy Mother’s Day: विश्व के साथ-साथ भारत भी आज 12 मई, रविवार को मदर्स डे (Mother’s Day) सेलेब्रेट करता हुआ नजर आ रहा है। तो वहीं अब इस दिन को सेलेब्रेट करने में क्रिकेट जगत भी अछूता नहीं रहा है। इस खास दिन पर क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी मां के लिए स्पेशल पोस्ट करते हुए नजर आए हैं, जो काफी तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल, पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह और सुरेश रैना समेत कई अन्य क्रिकेटर्स भी इस खास मौके पर पोस्ट करते हुए नजर आए हैं। तो वहीं क्रिकेटर्स की इन पोस्ट पर क्रिकेट फैंस काफी तेजी से रिएक्शन भी देते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही हरभजन ने इस दिन पर अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से मां के साथ एक फोटो पोस्ट करते हुए फैंस को Mother’s Day की शुभकामनाएं दी।

जाने आखिर क्यों मनाते हैं Mother’s Day?

मदर्स डे को लेकर प्राप्त जानकारी के अनुसार इसकी शुरुआत 20वीं सदी में संयुक्त राज्य अमेरिका में हुई थी। कहा जाता है कि अमेरिका के एक निवासी एना जार्विस ने अपनी दिवंगत मां के प्रति सम्मान और प्यार जताने के लिए इस दिन को मनाने की शुरुआत की थी। इसके लेकर एना को पूरे अमेरिका में अभियान भी चलाना पड़ा था। तो वहीं साल 1914 में उन्हें सफलता मिली और उस समय के अमेरिकी राष्ट्रपति विल्सन ने मई के दूसरे रविवार को नेशनल हाॅली-डे घोषित किया था, जिसके बाद इस दिन मदर्ड डे मनाया जाने लगा।

बता दें कि मई के दूसरे रविवार को ही एना जार्विस की मां का देहांत हुआ था। साथ ही अमेरिका में इसकी शुरुआत के बाद पूरे विश्व में इसका प्रचार और प्रसार होने लगा। तो वहीं आज के समय में मदर्स डे को अमेरिका के साथ पूरे विश्व में सेलेब्रेट किया जाता है।

देखें क्रिकेट जगत ने किस तरह सेलेब्रेट किया मदर्स डे

 

close whatsapp