'कई लोग हैरान होंगे पर मैं नहीं'- हार्दिक की कप्तानी पर रवि शास्त्री का बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘कई लोग हैरान होंगे पर मैं नहीं’- हार्दिक की कप्तानी पर रवि शास्त्री का बयान

आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या कर रहे हैं गुजरात टाइटंस की कप्तानी।

My Role Changes When Shubman Gill Gets Out Early: Hardik Pandya (Photo Source: IPL/BCCI)
Hardik Pandya (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में 10 मई को गुजरात टाइटंस (जीटी) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) की टीम आमने-सामने होंगी और इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, हार्दिक पांड्या गुजरात टीम के कप्तान के रूप में सफल साबित हुए हैं और उन्होंने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है लेकिन उनको हार्दिक के ऊपर पहले से ही भरोसा थाहै।

बता दें कि हार्दिक आईपीएल में पहली बार कप्तानी कर रहे हैं और उन्होंने कप्तान के रूप में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। गुजरात की टीम ने इस आईपीएल सीजन में अब तक 11 मैच खेले हैं जिसमें से उन्होंने 8 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और टीम के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म होते-होते गुजरात पॉइंट्स टेबल में टॉप 2 में रहेगी।

रवि शास्त्री ने जमकर की हार्दिक पांड्या की तारीफ

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या से वो काफी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि, “हार्दिक पांड्या की कप्तानी ने मुझे काफी प्रभावित किया क्योंकि उन्होंने इससे पहले कप्तानी नहीं की थी। हालांकि सबको पता है कि उन्हें गेम की काफी अच्छी समझ है। केएल राहुल भारतीय टीम की कप्तानी पहले वनडे फॉर्मेट में कर चुके हैं। इसलिए उनसे उम्मीद थी कि वो अपना काम अच्छी तरह से करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि, “हार्दिक पांड्या की कप्तानी से काफी लोग हैरान हुए होंगे लेकिन मुझे बिल्कुल भी हैरानी नहीं हुई। क्योंकि मुझे पता है कि उनकी मानसिकता क्या है और सफेद गेंद की क्रिकेट को लेकर उनकी क्या समझ है।”

शास्त्री ने अंत में कहा कि, “मैं कहूंगा कि शुरू से ही उनमें ये गुण हैं और इसी वजह से उन्हें इतनी जल्दी यह जिम्मेदार दी गई। अगर आप देखें तो उन्होंने भारतीय टीम में ढ़लने में भी ज्यादा वक्त नहीं लिया। हार्दिक ने सीधा दिखा दिया कि वह टॉप लेवल पर खेलने का दम रखते हैं। इसकी तारीफ की जानी चाहिए।”