in

छक्कों की झड़ी लगाने में माहिर हैं हार्दिक पंड्या, पाकिस्तानी गेंदबाजों को भी चखा चुके हैं मजा

एक शानदार आलराउंडर बनने की तमाम योग्यताएं हैं हार्दिक के पास

Hardik Pandya
Hardik Pandya (Photo by Clive Rose/Getty Images)

बहुत अच्छी बात है कि हार्दिक पंड्या विवादों को भूल चुके हैं। करण जौहर के शो में विवादास्पद टिप्पणी के बाद वे आलोचनाओं के केन्द्र बन गए थे और जिस तरह से दूध से मक्खी को फेंका जाता है उसी तरह उन्हें बीच ऑस्ट्रेलिया टूर से भारत भेज दिया गया। अपने ‘बोल बचन’ की वे काफी सजा भोग चुके हैं और इस विवाद का उन्होंने अपने प्रदर्शन पर असर नहीं होने दिया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पांचवें वनडे मैच में हार्दिक ने अच्छा प्रदर्शन किया। निचले क्रम पर उतरकर उन्होंने धुआंधार बल्लेबाजी की और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। 22 गेंदों पर 2 चौकों और 5 छक्कों की मदद से उन्होंने 45 रन बनाए। इस इनिंग में पांड्या ने टॉड एस्टल की गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़े। 48वें ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंदों पर उन्होंने छक्के लगाए। उन्होंने दूसरी गेंद उन्होंने लांग ऑन पर छक्का लगाया। अगली गेंद पर फिर छक्का जमाया और चौथी गेंद को मिडविकेट पर सीमारेखा के ऊपर से गेंद को कूदा दिया।

पाकिस्तान के खिलाफ दो बार
पंड्या लगातार छक्के मारने का कारनामा पहले भी कर चुके हैं। इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में खेली गई थी। ग्रुप मैच में उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाज इमद वसीम की गेंदों पर लगतार छक्के जड़े थे। ऐसे करारे तीन छक्के उन्होंने मारे कि इमद दंग रह गए। दूसरे छोर पर विराट कोहली खड़े थे और यही से विराट, हार्दिक के मुरीद हो गए। पाकिस्तान टीम से ही भारत फाइनल में भिड़ी। हालांकि भारत को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन शादाब खान को पंड्या ने लगातार ऐसे छक्के मारे कि पाकिस्तानी कांप गए।

जाम्पा का भी बजाया बाजा
चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में हार्दिक ने स्पिनर एडम जाम्पा को तीन छक्के जड़े थे और दिखा दिया था कि वे जब अपनी वाली पर आते हैं तो किसी को बख्शते नहीं।

श्रीलंका में लगाई थी चौकों-छक्कों की झड़ी
भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 2017 में पालेकेले में टेस्ट मैच खेला। इस मैच में मिलिंदा पुष्पकुमारा के एक ओवर में हार्दिक ने चौकों-छक्कों की झड़ी लगा दी। उन्होंने इस ओवर में तीन छक्के और दो चौके लगाए।

हार्दिक जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं उसे देख कहा जा सकता है कि वे आने वाले समय में बेहतरीन ऑलराउंडर बनेंगे। जरूरत है उन्हें पैरों को जमीं पर रखने की।

Indian team. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

क्या केवल पाटा विकेटों पर ही भारतीय बल्लेबाज शेर हैं?

Hardik Pandya with team india (photo by bcci/twitter)

वेलिंगटन में हार्दिक पांड्‍या को खेलते देख खुश हुआ यह दिग्गज, सीरीज के 2 मैचों में खली थी इनकी कमी