in

हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ से बाहर, वर्ल्ड कप से पहले आई यह बुरी ख़बर

हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए उनका विकल्प तलाश रहा है।

Hardik Pandya
Hardik Pandya (Photo by Clive Rose/Getty Images)

टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। हार्दिक पांड्या को कमर दर्द की शिकायत के चलते टीम से हटना पड़ा है। चिंतन की बात यह है कि हार्दिक पांड्या की कमर दर्द की तकलीफ बढ़ती जा रही है। जिससे उन्हें ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ से हटना पड़ा है। ऐसे में इंग्लैंड में उनकी फिटनेस को लेकर उनका टीम में नहीं होना आने वाले आगामी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए काफी चिंता का विषय हो गया है।

एशिया कप में हुए थे चोटिल

साल 2018 में यूएई में खेले गए एशिया कप में हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाज़ी करते हुए पिच पर गिर पड़े थे।

दर्द इतना ज़्यादा था कि उन्हें स्ट्रेचर से मैदान के बाहर लेकर जाना पड़ा था। इसके बाद इस खिलाड़ी की वापसी हुई तो विवादित बयान के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही सस्पेंड कर दिया गया। जिसके बाद उन्हें वापस भारत लौटना पड़ा। ऐसे में हार्दिक पांड्या के लिए मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

हार्दिक पांड्या को अगले सप्ताह से अब बेंगलुरू के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग सेशन में भाग लेकर अपनी फिटनेस को लेकर मेहनत करनी होगी।

कौन होगा हार्दिक का विकल्प

हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए उनका विकल्प तलाश रहा है। ऐसे में उनके विकल्प के तौर पर दो खिलाड़ियों को देखा जा रहा है।

पहले स्थान पर रविंद्र जडेजा को रखा गया है तो दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विजय शंकर के नाम पर चर्चा की जा रही है। 24 फरवरी को विशाखापटनम में और 27 फरवरी को बेंगलूरू में टी20 मैच खेले जाने हैं। इसके बाद 2 मार्च से 13 मार्च तक वनडे सीरीज़ का आयोजन किया जाएगा।

Khaleel Ahmed ( image source: twitter)

ज़हीर खान ने खलील अहमद को दे डाली सलाह, बोले- जसप्रीत बुमराह से सीखें

MS Dhoni CSK

सीएसके टीम से महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद, ये 3 खिलाड़ी कप्तानी संभालने के प्रबल दावेदार