भारतीय टीम के एक्स फैक्टर खिलाड़ी का बल्ला बोला लेकिन नहीं तोड़ पाए 25 साल पुराना रिकॉर्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम के एक्स फैक्टर खिलाड़ी का बल्ला बोला लेकिन नहीं तोड़ पाए 25 साल पुराना रिकॉर्ड

Hardik Pandya
Hardik Pandya celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हार्दिक पंड्या एक ऐसा ही एक्स फैक्टर खिलाड़ी है जो भारतीय टीम को विदेशी जमी पर टेस्ट मैच में पासा अपनी ओर पलट सकता है. हार्दिक पंड्या अपने बेहतर परफॉर्मेंस की वजह से टीम में खिलाड़ियों की उम्मीद जगाए हुए है. साथ ही पंड्या का ऑलराउंडर परफॉर्मेंस लोगों को प्रभावित करता आ रहा है. क्योंकि हार्दिक पंड्या हर फॉर्मेट में फिट बैठते हैं. और यही वजह है कि दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली पारी खेलते हुए हार्दिक पांड्या ने टीम को संकट से उबारने का पूरा प्रयास किया. लेकिन 1992 में दक्षिण अफ्रीका में बनाए भारतीय खिलाड़ी प्रवीण आमरे के रिकॉर्ड को नही तोड़ पाए.

हार्दिक पंड्या ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेला है. उससे पहले उन्होंने कोई टेस्ट मैच नहीं खेला था लेकिन श्रीलंका के साथ तीनों टेस्ट मैच में पंड्या ने एक शतक जड़ते हुए 178 रन बटोरे हैं. और यही वजह है कि सचिन तेंदुलकर का भी मानना है की टीम में हार्दिक पंड्या की वजह से टीम में संतुलन बना है. और टीम में हार्दिक पांड्या एक एक्स फैक्टर खिलाड़ी है.

दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के दिग्गज दिग्गज बल्लेबाज 100 रन से भी कम की पारी खेलते हुए पवेलियन लौट गए थे. तभी टीम के एक्स फैक्टर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने भुवनेश्वर कुमार के साथ साझेदारी करते हुए टीम को संकट से उबारने की पूरी कोशिश की. हार्दिक विदेशी जमीन पर अपनी पहली टेस्ट पारी खेल रहे थे लेकिन उनके परफॉर्मेंस से नहीं लगा कि वह विदेशी जमीन पर पहला टेस्ट खेल रहे हैं. हार्दिक ने 14 चौके और 1 छक्के की मदद से 95 गेंदों पर 93 रन की पारी खेली.

वह साल 1992 में भारतीय खिलाड़ी प्रवीण आमरे ने दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए शतक जड़ते हुए 103 रन की पारी खेली थी लेकिन हार्दिक पांड्या 11 रन से प्रवीण आमरे का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए.