Hardik Pandya

भारत के चैंपियन बनने के बाद हार्दिक पांड्या का छलका दर्द, बीते 6 महीनों में जो झेला सब बयां कर दिया

भारत की जीत में हार्दिक पांड्या की भूमिका अहम रही

Hardik Pandya (Image Credit- Instagram)
Hardik Pandya (Image Credit- Instagram)

भारतीय टीम ने 29 जून की रात को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतकर 11 साल के सूखे को खत्म कर दिया है। फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 177 रनों का लक्ष्य साउथ अफ्रीका के सामने रखा। इसके जवाब में अफ्रीका की टीम 7 रनों से पीछे रह गई।

भारत की जीत में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की भूमिका अहम रही। उन्होंने 3 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। पांड्या ने मैच का आखिरी ओवर फेंका, जिसमें अफ्रीका को जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी, लेकिन हार्दिक ने इसे डिफेंड करते हुए भारत को जीत दिलाई। टीम इंडिया की जीत के बाद हार्दिक फूट-फूट कर रोते हुए नजर आए। उन्होंने बीते कुछ महीनों में जो दर्द झेला, वो सब बयां किया।

आईपीएल 2024 से ट्रोलर्स के निशाने पर थे हार्दिक

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आईपीएल 2024 से ट्रोलर्स के निशाने पर थे। मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाए जाने के बाद से सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा था। इसके अलावा उनका आईपीएल सीजन भी अच्छा नहीं गुजरा था। हालांकि, टी-20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने के बाद वह अपनी फीलिंग्स को रोक नहीं पाए और खूब रोए।

मैच के बाद हार्दिक ने कहा, “मेरे पिछले छह महीने काफी खराब गुजरे। ये वक्त मैंने कैसे गुजारे बता नहीं सकता। जब मुझे रोना था, तब भी मैं नहीं रोया। क्योंकि मैं लोगों को नहीं दिखाना चाहता था। जो मेरे मुश्किल समय में हंस रहे थे, मैं उन्हें और खुशी नहीं देना चाहता था। मेरे छह महीने जैसे भी गुजरे, देखिए ऊपर वाले की कृपा, मौका भी कैसे मिला। आखिरी ओवर में ऐसा सिचुएशन जहां मैं कल्पना भी नहीं कर पाया। बस! क्या बताऊं आपको।”

मुकाबले में भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 176 रन बनाए थे। विराट कोहली ने 76 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 169 रन ही बना सकी। कप्तान रोहित ने हार्दिक पांड्या को आखिरी ओवर दिया था और इस ओवर में पांड्या ने सिर्फ 8 रन देकर दो विकेट झटके थे।

close whatsapp