बिना मैदान में उतरे हरमनप्रीत कौर ने महिला क्रिकेट में बनाया खास रिकॉर्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

बिना मैदान में उतरे हरमनप्रीत कौर ने महिला क्रिकेट में बनाया खास रिकॉर्ड

Harmanpreet Kaur
Harmanpreet Kaur hits out during the ICC Women’s World Cup 2017 Final. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

भारतीय महिला टीम की स्टार क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर बिना ने मैदान में उतरे ही एक रिकॉर्ड अपने नाम किया। हरमनप्रीत सीएट के साथ बैट के विज्ञापन करार करने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी बनीं हैं। हरमनप्रीत ने सीएट के साथ दो साल का करार किया। इससे पहले पुरुष क्रिकेटरों में रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और इशान किशन जैसे बल्लेबाजों ने सीएट के साथ करार किया है। हरमनप्रीत अब खेल के सभी फॉर्मेट में सीएट के लोगो वाले बल्ले के साथ खेलेंगी।

सीएट के साथ करार करने के बाद हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘मैं सीएट के साथ जुड़कर खुश हूं जिसका प्रतिनिधित्व पहले ही भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी करते हैं.’’

सीएट टायर के वाइस प्रेसिडेंट नीतीश बजाज ने कहा, ‘भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हाल के वर्षों में प्रदर्शन शानदार रहा है। हमारी कोशिश रहेगी की हम इस खेल को ज्यादा से ज्यादा सपोर्ट करे। हम हरमनप्रीत को अपने साथ जोड़कर बहुत खुश है क्योंकि उन्होंने युवाओं को काफी प्रोत्साहित किया है।

गौरतलब है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान हरमनप्रीत ने 2017 विश्व कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करियर की सर्वश्रेष्ठ 171 रन की पारी खेली थी जो वर्ल्डकप में किसी भारतीय महिला क्रिकेटर का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर भी है। हरमनप्रीत महिला बिग बैश लीग में भी खेलने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर हैं। वह 2016-17 में इस टी-20 लीग में सिडनी थंडर्स की ओर से खेली थी।