ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले वनडे मैच से पहले भारतीय महिला टीम को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुई स्टार बल्लेबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले वनडे मैच से पहले भारतीय महिला टीम को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुई स्टार बल्लेबाज

चोटिल होने की वजह से पहले वनडे मैच से बाहर हुईं हरमनप्रीत कौर।

Harmanpreet Kaur
Harmanpreet Kaur. (Photo by Mark Kolbe-ICC/ICC via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरू होने से पहले ही भारत की महिला टीम को बड़ा झटका लगा है, जहां विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर मंगलवार को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच से बाहर हो चुकी हैं। टीम के मुख्य कोच रमेश पवार ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि हरमनप्रीत के अंगूठे में चोट लग गई है और इसी वजह से वो पहला वनडे मुकाबला नहीं खेलेंगी।

हरमनप्रीत की चोट पर रमेश पवार ने क्या कहा ?

भारतीय टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। ऐसे में पहले मैच में ही उनका बाहर होना टीम के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है। बता दें कि हरमनप्रीत कौर ने सीरीज से पहले खेले गए एकमात्र अभ्यास मैच में भी हिस्सा नहीं लिया था।

इसको लेकर टीम के कोच रमेश पवार ने कहा कि “कुछ दिन पहले ही उन्हें अंगूठे में चोट लगी थी। वह अब तक पूरी तरह फिट नहीं हैं और इसी वजह से वह पहले मुकाबले में हिस्सा नहीं लेंगी।” उन्होंने आगे कहा कि उनके फिट होने की स्थिति में उन्हें आगे के मुकाबलों में मौका दिया जाएगा। हरमनप्रीत के अलावा टीम के अन्य सभी खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

एकमात्र अभ्यास मैच में टीम इंडिया को मिली हार

महिला टीम के लिए इस दौरे की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि 50 ओवर के एक अभ्यास मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच को देखकर ये साफ हो गया कि भारतीय टीम के लिए ये ऑस्ट्रेलिया दौरा आसान नहीं होने वाला है। अगर ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराना है तो टीम इंडिया की महिला खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत करनी होगी।

भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया इस दौरे पर एक डे-नाइट टेस्ट मैच भी खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 21 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं, एकमात्र ऐतिहासिक टेस्ट मैच 30 सितम्बर से तीन अक्टूबर तक खेला जायेगा।