टीम इंडिया के मुरीद हुए हाशिम आमला, कहा- पिछले दो सालों में एक मजबूत टीम के रूप में उभरी है भारत की टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम इंडिया के मुरीद हुए हाशिम आमला, कहा- पिछले दो सालों में एक मजबूत टीम के रूप में उभरी है भारत की टीम

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से खेला जाएगा।

Hashim Amla (Photo Source: Twitter)
Hashim Amla (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला का मानना ​​है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच का परिणाम ‘निष्पक्ष’ था। भारत ने मेजबान टीम को 113 रनों के बड़े अंतर से हराकर सेंचुरियन में टेस्ट जीत दर्ज करने वाली पहली एशियाई टीम बन गई, साथ ही में सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने में कामयाब रही।

इस टेस्ट के दौरान दक्षिण अफ्रीका को मैच पर पकड़ बनाने का पूरा मौका मिला लेकिन मेजबान टीम के खिलाड़ी उसे अच्छी तरह से भुना नहीं सके और अंत में उन्हें एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस बीच पूर्व अफ़्रीकी बल्लेबाज आमला ने इस पुरे मैच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पिछले दो सालों में एक मजबूत टीम के रूप में उभरी है टीम इंडिया: हाशिम आमला

cricket.co.za से बातचीत के दौरान हाशिम आमला ने कहा कि, “ये एक उचित परिणाम था। सेंचुरियन की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण रही है। इसलिए, भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की और 300 से अधिक रन बनाए, अफ्रीकी बल्लेबाजों के लिए उस स्कोर की बराबरी करना आसान नहीं था। इसलिए भारतीय टीम को पहली पारी में 130 रनों की बढ़त मिली थी।”

अमला ने आगे कहा कि, “130 रन पीछे होना वास्तव में निराशाजनक रहा, और अंत में यह अंतर बन गया। पहले दिन, पिच बल्लेबाजी के लिए सबसे अच्छी लग रही थी और भारत ने उस दिन अनुशासित क्रिकेट खेला। यह स्पष्ट है कि जब टीमें दक्षिण अफ्रीका में आती हैं तो उनका बल्लेबाज ऑफ स्टंप के बाहर अच्छा छोड़ने की बात करता है और यहीं पर अफ्रीकी बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा निराश किया।

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए 124 टेस्ट खेलने वाले अमला ने कहा कि वो मैच में भारत के गेंदबाजी कौशल को देखकर काफी हैरान थे। अमला ने इसको लेकर कहा कि, “वो पिछले दो सालों में एक मजबूत टीम के रूप में उभरी है। उनके पास सामूहिक रूप से अधिक अनुभव है और जब आप बोर्ड पर रन बनाते हैं तो इससे हमेशा बड़ा फर्क पड़ता है।”