हम बस अपनी योजना के तहत न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल रहा हूं: जॉनी बेयरस्टो - क्रिकट्रैकर हिंदी

हम बस अपनी योजना के तहत न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल रहा हूं: जॉनी बेयरस्टो

मैं उसी समय में वापस चला गया हूं जब मैं जवान था और गेंद को आराम से देखकर खेलता था: जॉनी बेयरस्टो

Jonny Bairstow. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Jonny Bairstow. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला लीड्स के हेडिंग्ले मैदान में खेला जा रहा है। इस मुकाबले की शुरुआत इंग्लैंड के लिए काफी निराशाजनक रही थी लेकिन जॉनी बेयरस्टो की एक और ताबड़तोड़ शतकीय पारी की बदौलत मेजबान मुकाबले में वापस आ चुकी है।

बता दें, न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में सभी विकेट खोकर 329 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की ओर से एक बार फिर से डेरिल मिचल ने शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने 228 गेंदों में 109 रन की पारी खेलकर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा था और उसके बाद एक बेहतरीन स्कोर की ओर ले गए थे।

खराब शुरुआत के बाद जॉनी बेयरस्टो ने करवाई जबरदस्त वापसी

जवाब में ट्रेंट बोल्ट ने अपनी घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया था। मेजबान टीम ने अपने शुरुआती चार विकेट मात्र 21 रन पर गंवा दिए थे। जो रूट के आउट होने के बाद कप्तान बेन स्टोक्स ने थोड़े समय के लिए एक छोर को संभाला लेकिन 18 रन बनाकर वो भी पवेलियन लौट गए थे।

बेयरस्टो एक तरफ से पारी को संभालने की कोशिश में लगे हुए थे लेकिन दूसरी तरफ से उनको किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। बेन फॉक्स भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। बेन फॉक्स के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे जेमी ओवरटन ने बेयरस्टो का भरपूर साथ निभाया।

दोनों ने आक्रामक बल्लेबाजी की। इसी बीच बेयरस्टो ने अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट कैरियर का 10वां शतक जड़ा। बता दें, दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी बेयरस्टो ने शतक लगाकर इंग्लैंड को जीत दिलाई थी। फिलहाल दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 264 रन बना लिए हैं। जॉनी बेयरस्टो 130* रन बनाकर टीम की पारी को आगे ले जा रहे हैं, वहीं जेमी ओवरटन (89* रन) बनाकर उनका भरपूर साथ दे रहे हैं। इंग्लैंड पहली पारी में अभी भी 65 रनों से पीछे है।

मैं बस अपना नेचुरल गेम खेल रहा हूं: जॉनी बेयरस्टो

जॉनी बेयरस्टो ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि, ‘ऐसा नहीं है कि मुझे कुछ अलग हटकर बल्लेबाजी करनी पड़ रही है। यह मेरा नेचुरल गेम है। मुझे बिल्कुल भी दबाव महसूस नहीं हो रहा है। मैं उसी समय में वापस चला गया हूं जब मैं जवान था और गेंद को आराम से देखकर खेलता था। कभी-कभी लोग आपके बारे में गलत बोलते हैं लेकिन उनको चुप कराने का यही सही तरीका होता है कि अपने खेल को बेहतर करें और मजबूत टीम के सामने अच्छा प्रदर्शन करें।

उन्होंने आगे कहा कि ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी जैसे गेंदबाजों का सामना करना काफी मुश्किल है। न्यूजीलैंड काफी अच्छी टीम है। हम बस अपनी योजना के तहत खेल रहे हैं।