विराट कोहली का मोहम्मद सिराज को लेकर बड़ा बयान, कहा अपनी स्किल और विश्वास की वजह से यहां तक पहुंचे - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली का मोहम्मद सिराज को लेकर बड़ा बयान, कहा अपनी स्किल और विश्वास की वजह से यहां तक पहुंचे

विराट कोहली के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद सिराज के अंदर अलग तरह का आत्मविश्वास आया है।

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड दौरे पर खेले गए अब तक दो मैचों में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन सबसे बड़ा हाईलाइट रहा है। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में सिराज ने आठ विकेट लेकर भारतीय टीम की जीत में सबसे बड़ी भूमिका निभाई थी। मोहम्मद सिराज के इस प्रदर्शन ने पूरे क्रिकेट जगत को अपना दीवाना बना दिया है, वहीं कुछ क्रिकेट पंडितों का मानना है कि सिराज ने इतनी कम उम्र में ये उपलब्धि अपने आत्मविश्वास के दम पर हासिल की है।

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में दो टेस्ट मैचों में मोहम्मद सिराज अब तक 11 विकेट हासिल कर चुके हैं। मौजूदा दौरे पर मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा जैसे बड़े-बड़े गेंदबाजों के साथ सिराज कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं।

सिराज के शानदार प्रदर्शन पर कोहली ने क्या कहा

तीसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मोहम्मद सिराज के इस दौरे पर प्रदर्शन को लेकर कई बातें बोली। विराट का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिराज ने जो प्रदर्शन किया, उससे उन्हें काफी आत्मविश्वास और जोश मिला है।

विराट ने कहा कि, “मैं उसके इस प्रदर्शन से बिल्कुल हैरान नहीं हुआ। मैंने उसे काफी करीब से देखा है, सिराज के पास क्रिकेट का स्किल पहले से ही मौजूद है। उन्हें बस समर्थन की जरूरत है और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें काफी जोश और आत्मविश्वास मिला।” कोहली ने इसके बाद ये भी कहा कि, किसी भी मौके पर विकेट लेने की क्षमता उन्हें और भी खतरनाक गेंदबाज बनाती है।” 

इसके अलावा, कोहली ने कहा कि, “मैं उसे अपनी लय में आते हुए देखकर वास्तव में खुश हूं। वह इस तरह का गेंदबाज बनने जा रहा है जो बल्लेबाज की आंखों में आंखें डालकर आक्रामकता दिखा सकता है और जो लोगों को आउट करना चाहता है। वह डरता नहीं है और किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटने वाला है।”

इस दौरे पर मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन

*सिराज ने पहले टेस्ट मैच में हासिल किए थे तीन विकेट।
*दूसरे टेस्ट मैच में सिराज ने आठ बल्लेबाजों को चलता किया था।
*इस सीरीज में अब तक 11 विकेट झटक चुके हैं सिराज।