आरपी सिंह अब दिनेश कार्तिक की तुलना लियम लिविंगस्टोन से कर रहे हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

आरपी सिंह अब दिनेश कार्तिक की तुलना लियम लिविंगस्टोन से कर रहे हैं

दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 में 13 में से आठ मैचों में नाबाद रहे हैं।

Dinesh Karthik, Liam Livingstone & RP Singh (Photo Source: Twitter)
Dinesh Karthik, Liam Livingstone & RP Singh (Photo Source: Twitter)

दिनेश कार्तिक और लियम लिविंगस्टोन आईपीएल 2022 में अपनी-अपनी टीम यानी की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के लिए स्टार खिलाड़ी रहे हैं। कार्तिक इस सीजन में आरसीबी के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं, वो इस दौरान 13 में से आठ मैचों में नाबाद रहे हैं।वहीं लिविंगस्टोन अपनी टीम के लिए एक जबरदस्त ऑलराउंडर बनकर सामने आए हैं।

आईपीएल 2022 में दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तुलना करते हुए बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि दिनेश कार्तिक फिनिशर की भूमिका में लियम लिविंगस्टोन से काफी बेहतर हैं। इसके पीछे का अपना कारण बताते हुए, उन्होंने कहा कि कार्तिक ने इस सीजन अपनी टीम के लिए कई मौकों पर मैच विनिंग पारियां खेली है।

आरपी सिंह की नजरों में दिनेश कार्तिक की हैं नंबर एक फिनिशर

इंडिया टुडे के हवाले से आरपी सिंह ने कहा कि, “दिनेश कार्तिक अंडर -19 विश्व कप में मेरे बैचमेट थे। वह तब भी रन आउट हो जाते थे। जब भी वह बहुत ज्यादा सोचते हैं, तो गलतियां करते हैं। वह इस तरह के खिलाड़ी हैं। है। उनको सोचने के लिए कम समय दें, वह वास्तव में अच्छा करेंगे। जब वह जानते हैं कि उन्हें 20 गेंदों में से 10 में खेलना है, तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “जब भी गेंद उनके रडार पर होगी तो वह हिट करेंगे। आप उनकी बॉडी लैंग्वेज से जान पाएंगे। वह बची हुई गेंदों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है। और यदि आप उनकी तुलना लियम लिविंगस्टोन से करते हैं, तो मेरा मानना ​​है कि कार्तिक ऊपर हैं क्योंकि उन्होंने कई पारियां खेली हैं और अपनी टीम के लिए मैच जीते हैं।”

जहां तक ​​उनके मौजूदा फॉर्म का सवाल है, कार्तिक ने 13 मैचों में 192 के स्ट्राइक रेट से 285 रन बनाए हैं जबकि लियम लिविंगस्टोन ने 12 मुकाबले में 385 रन बनाए हैं। इंग्लिश बल्लेबाज ने हाल ही में आरसीबी के खिलाफ 42 गेंदों में 70 रनों की तूफानी पारी खेली, जो अंततः मैच विनिंग साबित हुई, जहां पीबीकेएस ने 209/9 का विशाल स्कोर बनाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए, आरसीबी के बल्लेबाज दबाव में बिखरते हुए दिखे। यहां तक ​​कि कार्तिक भी कुछ खास नहीं कर सके और वह केवल 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और उनकी टीम सिर्फ 155 रन ही बना सकी और उन्हें 54 रनों से हार का सामना करना पड़ा।