'वह टेस्ट क्रिकेट को रोमांटिक बना रहा है'- ऋषभ पंत की तारीफ में बोले आकाश चोपड़ा - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘वह टेस्ट क्रिकेट को रोमांटिक बना रहा है’- ऋषभ पंत की तारीफ में बोले आकाश चोपड़ा

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट की पहली पारी में ऋषभ पंत ने बनाए 146 रन।

Aakash Chopra & Rishabh Pant (Photo Source: Twitter)
Aakash Chopra & Rishabh Pant (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और भारत के बीच इस वक्त पांचवां और रिशेड्यूल टेस्ट मैच 1 जुलाई से बर्मिंघम के मैदान पर खेला जा रहा है। टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से ऋषभ पंत के नाम रहा। उन्होंने टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार शतक जड़ा और टीम इंडिया को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला। उनकी इसी पारी को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

आकाश चोपड़ा ने कहा है कि ऋषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाजी टेस्ट क्रिकेट को और रोमांटिक बना रही है। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट की भारत की पहली पारी में सिर्फ 111 गेंदों पर 146 रन बनाए। उनकी इसी पारी के बदौलत भारत अपने स्कोर को 98/5 से 338/7 तक ले जाने में कामयाब रहा।

आकाश चोपड़ा ने जमकर की ऋषभ पंत की तारीफ

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर पंत की इस पारी को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा कि, “वह एक स्वतंत्र खिलाड़ी है, जिसकी शुरुआत यहीं से हुई थी। हालांकि यह एक बहुत ही युवा करियर है, लेकिन आप कह सकते हैं कि वो टेस्ट मैचों में भारत के क्रिकेट इतिहास में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। भारत ने टेस्ट में उनसे बेहतर विकेटकीपर-बल्लेबाज नहीं देखा है। वह टेस्ट क्रिकेट को रोमांटिक बना रहा है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “उन्होंने सभी मैदानों पर रन बनाए हैं। ऐसी कोई जगह नहीं है जहां वह नहीं गए और हिट नहीं हुए, चाहे वह ऑस्ट्रेलिया का गाबा हो या एजबेस्टन का मैदान, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में भी रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में उनके लिए कोई भी काम मुश्किल नहीं रहा, वो एक अलग खिलाड़ी है।”

वहीं अंत में उन्होंने कहा कि, “ऋषभ पंत श्रेयस अय्यर से पहले बल्लेबाजी करने आए। एक बार फिर दिलचस्प फैसला, कि आप एक कीपर को पांच पर और एक बल्लेबाज को छह पर रख रहे हैं, लेकिन पंत कह रहे हैं कि वह एक अच्छे बल्लेबाज हैं, वह उस तरह का खिलाड़ी है।” आपको बता दें कि पंत और जडेजा के बीच छठे विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी हुई।