"वह भारतीय टीम का 'Backbone' है...."- IND vs SA फाइनल से पहले कुलदीप यादव के बचपन के कोच ने दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

“वह भारतीय टीम का ‘Backbone’ है….”- IND vs SA फाइनल से पहले कुलदीप यादव के बचपन के कोच ने दिया बड़ा बयान

मुझे उसे (कुलदीप यादव) देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखकर वास्तव में गर्व महसूस होता है- कपिल देव पांडे

Kuldeep Yadav (Photo Source: X/Twitter)
Kuldeep Yadav (Photo Source: X/Twitter)

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 29 जून को बारबाडोस में रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) से खेला जाएगा। टीम इंडिया इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन दोनों में ही टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। रोहित शर्मा की कप्तानी में आज बारबाडोस में 11 साल के सूखे को खत्म कर भारत आईसीसी ट्रॉफी जीतना चाहेगा।

जारी टी20 वर्ल्ड कप में कुलदीप यादव टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हुए हैं। न्यूयॉर्क लेग में कुलदीप को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी। लेकिन फिर उन्हें वेस्टइंडीज लेग के मैचों में प्लेइंग 11 में जगह मिली, और कुलदीप यादव ने मैच विनिंग प्रदर्शन करके दिखाया। स्पिनर अब तक 4 मैचों में 18.60 की औसत से 10 विकेट ले चुके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में कुलदीप ने अपने शानदार स्पैल में 3 विकेट चटकाए थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मुकाबले से पहले कुलदीप यादव के बचपन के कोच कपिल देव पांडे ने गेंदबाज की तारीफ करते हुए बड़ा बयान दिया है।

कुलदीप यादव को शानदार प्रदर्शन करता देख मुझे गर्व होता है- गेंदबाज के बचपन के कोच

कुलदीप यादव के बचपन के कोच कपिल देव पांडे का कहना है कि गेंदबाज भारतीय टीम की रीढ़ की हड्डी है। साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले 17 सालों के इंतजार को खत्म करते हुए टीम इंडिया दूसरा टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने वाली है। कपिल देव पांडे ने News18 पर बात करते हुए कहा,

भारत शानदार प्रदर्शन कर रहा है, और वे सभी टीमों को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गए हैं… यह फाइनल में पहुंचने वाली सर्वश्रेष्ठ भारतीय टी20 टीम है और मेरा दृढ़ विश्वास है कि यह टीम 2007 टी20 विश्व कप का गौरव वापस लाएगी और 17 साल का सूखा खत्म करेगी।

कुलदीप यादव के बचपन के कोच कपिल देव पांडे ने आगे कहा,

जाहिर तौर पर वह (कुलदीप) भारतीय टीम की रीढ़ हैं। पिछले चार मैचों में उन्हें मौका मिला और वे काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम सभी जानते हैं कि वह किस तरह का खिलाड़ी है और मुझे उसे देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखकर वास्तव में गर्व महसूस होता है।

close whatsapp