न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 के लिए भारतीय टीम के नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा पहुंचे जयपुर - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 के लिए भारतीय टीम के नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा पहुंचे जयपुर

भारतीय टीम मुख्य कोच के तौर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ राहुल द्रविड़ की पहली सीरीज होगी।

Rohit Sharma and Rahul Dravid. (Photo Source: Instagram)
Rohit Sharma and Rahul Dravid. (Photo Source: Instagram)

भारतीय क्रिकेट में अब 17 नवंबर से एक नए युग की शुरुआत होते हुए देखने को मिलेगी जिसमें टीम की कप्तानी से लेकर कोचिंग विभाग में बदलाव देखने को मिलेंगे। जहां टी-20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में वर्ल्ड कप 2021 के बाद विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद अब टीम के नए कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को नियुक्त किया गया है। वहीं रवि शास्त्री का भी मुख्य कोच के तौर पर कार्यकाल समाप्त होने के बाद अब टीम इंडिया के नए मुख्य कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ दिखाई देंगे।

टीम इंडिया के साथ राहुल द्रविड़ का मुख्य कोच के तौर पर पहली परीक्षा न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज में होगी जिसके बाद दोनों ही टीमों के बीच में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम के लिहाज से पिछला कुछ समय अच्छा नहीं रहा है, जिसमें उन्हें मेगा इवेंट के दौरान पहले 2 मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। जिसके चलते टीम सुपर-12 से आगे का सफर तक नहीं तय कर पाई

टीम के कई खिलाड़ी पहुंचे जयपुर

इस टी-20 सीरीज में सभी को उम्मीद है कि भारतीय टीम आसानी से जीत हासिल करेगी, वहीं टीम में कई नए चेहरे भी देखने को मिलेंगे। दरअसल विराट कोहली सहित कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। जिसके बाद टीम में चुनें गए अन्य खिलाड़ियों ने पहले टी-20 मैच के लिए जयपुर पहुंचना शुरू कर दिया है।

कप्तान रोहित शर्मा के अलावा रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ जयपुर पहुंच गए हैं। जहां से वह एयरपोर्ट से सीधे होटल में जाकर क्वारंटीन हो गए हैं। हालांकि अभी कीवी टीम का भारत दौरे पर पहुंचना बाकी है जो वह टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेलने के बाद सीधे जयपुर के लिए पहुंचेगी।

कीवी टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में नए खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो उसमें हर्षल पटेल, वेंकटेश अय्यर और आवेश खान को जगह दी गई है। इसके अलावा रितुराज गायकवाड़ और मोहम्मद सिराज को भी IPL 2021 सीजन के दूसरे फेज में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है।