ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में भी अजिंक्य रहाणे के फेल होने पर फैंस ने सोशल मीडिया पर दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में भी अजिंक्य रहाणे के फेल होने पर फैंस ने सोशल मीडिया पर दी यह प्रतिक्रिया

मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर अजिंक्य रहाणे ने 18.17 की औसत से मात्र 109 रन बनाए हैं

Ajinkya Rahane. (Photo via Getty Images)
Ajinkya Rahane. (Photo via Getty Images)

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इस वक्त अपनी बल्लेबाजी के लिहाज से सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। उनके लिए पिछली कुछ सीरीज बेहद साधारण रही हैं। जो रहाणे मध्यक्रम की मजबूती माने जाते थे, आज वही सबसे बड़ी कमजोरी बन गए हैं। मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर भी उनका बल्ला बेहद खामोश रहा है। सीरीज शुरू होने से पहले उनकी जगह को लेकर कई सवाल किए जा रहे थे लेकिन लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ते हुए उन्होंने वापसी के संकेत दिए। लेकिन उसके बाद फिर लीड्स और ओवल टेस्ट मैच की दोनों पारियों में उनका फ्लॉप शो जारी रहा है।

ओवल टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे से ऊपर जडेजा को भेजा गया

तीसरे और चौथे टेस्ट मैच की दोनों पारियों को देखने के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि लॉर्ड्स की वो 61 रनों की पारी महज अपवाद थी। लॉर्ड्स टेस्ट के अलावा इस सीरीज में अजिंक्य रहाणे खराब फॉर्म में रहे हैं और उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए कप्तान कोहली भी रहाणे पर भरोसा नहीं जता पा रहे हैं। यही कारण है कि ओवल टेस्ट मैच की दोनों पारियों में रहाणे से ऊपर रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। विराट के इस फैसले ने सभी विशेषज्ञों सहित फैंस को हैरानी में डाल दिया।

कुछ क्रिकेट पंडितों का मानना है कि विराट कोहली के इस कठोर कदम से अजिंक्य रहाणे जो पहले ही अपने खराब फॉर्म की वजह से परेशान हैं, उनका आत्मविश्वास काफी नीचे चला गया होगा जिस वजह से अजिंक्य रहाणे के लिए फॉर्म में वापसी करना अब और मुश्किल हो जाएगा। रहाणे ने ओवल टेस्ट मैच में जिस तरह से बल्लेबाजी की है, उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि उनका आत्मविश्वास इस वक्त डगमगाया हुआ नजर आ रहा है। ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में रहाणे बिना खाता खोले क्रिस वोक्स की अंदर आती हुई गेंद पर LBW आउट हो गए जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया।

अजिंक्य रहाणे का इस साल का रिकॉर्ड

*2021 में रहाणे ने अब तक 11 टेस्ट मैच खेले हैं और उसमें उनके बल्ले से मात्र 372 रन निकले हैं।
*इस साल रहाणे का औसत महज 20.67 का रहा है।
*इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 67 रन है।
*मौजूदा इंग्लैंड सीरीज के चार टेस्ट मैचों में रहाणे ने 109 रन बनाए हैं।
*इस सीरीज में उनका औसत मात्र 18.17 का है।

यहां देखिए अजिंक्य रहाणे के जल्दी आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रिया