गेंदबाजी के दौरान चोटिल हुए जसप्रीत बुमराह, हो सकते हैं टेस्ट सीरीज से बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

गेंदबाजी के दौरान चोटिल हुए जसप्रीत बुमराह, हो सकते हैं टेस्ट सीरीज से बाहर

मैदान छोड़ने से पहले जसप्रीत बुमराह ने कप्तान डीन एल्गर का विकेट अपने नाम किया था।

Jasprit Bumrah injury.
Jasprit Bumrah injury. (Photo Source: Disney+Hotstar)

सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम आमने-सामने हैं, जहां दूसरा दिन पूरी तरह से धुल गया। वहीं तीसरे दिन के खेल के पहले सत्र में भारत के ऑलआउट होने के बाद, भारतीय गेंदबाजों ने अपनी लय पकड़ी और उसे अंत तक बनाए रखा। हालांकि इस बीच जसप्रीत बुमराह की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना सामने आई जिसके बाद तेज गेंदबाज को मैदान छोड़ना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका की पारी के 11वें ओवर के दौरान बुमराह रस्सी वैन डेर डूसन को गेंदबाजी कर रहे थे और फॉलो-थ्रू के दौरान उनका टखना मुड़ गया जिसके बाद वह काफी दर्द में दिखे। भारतीय फिजियो फौरन मैदान पर पहुंचे और बुमराह उनके साथ मैदान के बाहर जाते हुए नजर आए। यह एक अच्छा संकेत था कि तेज गेंदबाज बिना किसी सहारे के चले गए, लेकिन उनकी चोट कितनी गंभीर है इस बात का अभी पता नहीं चल सका।

जब तेज गेंदबाज डगआउट में पहुंचे, तो उन्हें एक पट्टी पहने हुए देखा गया और उम्मीद की जा रही थी कि वह जल्द ही एक्शन में लौट आएंगे। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में बुमराह ने कप्तान डीन एल्गर को पहले आउट करते हुए भारत को पहली सफलता दिलाई थी। यह देखना बाकी है कि बुमराह गेंदबाजी के लिए कब तक वापस आते हैं। अगर उनकी ये चोट अधिक गंभीर होती है तो वह पुरे सीरीज से बाहर भी हो सकते हैं।

पहली पारी में मात्र 327 रनों ही बना सकी टीम इंडिया

इससे पहले भारत की पहली पारी 327 रन पर आउट हो गई थी। टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की टीम केवल 55 रन ही जोड़ पाई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से एंगिडी ने अपने रफ्तार से कहर बरपाया और 6 विकेट झटके। इसके अलावा रबाडा ने 3 विकेट लेकर भारत को एक बड़े बनाने से रोक दिया। बता दें कि भारत की पारी के दौरान रहाणे भी अर्धशतक नहीं जमा पाए और वह 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

फिलहाल दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी का खेल जारी है, खबर लिखे जाने तक अफ़्रीकी टीम 108 रन के स्कोर पर अपनी पांच विकेट गंवा चुकी है और भारत के स्कोर से 219 रन पीछे हैं। मेजबान टीम के तरफ से कप्तान टेम्बा बावुमा और वियान मुल्डर क्रीज पर मौजूद हैं।