क्या कोहली, पंत को चेतेश्वर पुजारा से सलाह लेने के लिए कह रहे हैं मोहम्मद कैफ? - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या कोहली, पंत को चेतेश्वर पुजारा से सलाह लेने के लिए कह रहे हैं मोहम्मद कैफ?

चेतेश्वर पुजारा इस समय इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

Cheteshwar Pujara. (Photo by Julian Finney/Getty Images)
Cheteshwar Pujara. (Photo by Julian Finney/Getty Images)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भारत के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की तारीफ करते हुए कहा कि वह टीम से बाहर चल रहे और संघर्षरत खिलाड़ी के लिए बेहतरीन उदहारण और प्रेरणा के स्त्रोत है। पुजारा को खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन उन्होंने बिना किसी देरी के रणजी ट्रॉफी और काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया, और अपना फॉर्म हासिल करने के साथ-साथ भारतीय टेस्ट टीम में वापसी भी की।

दाएं-हाथ के बल्लेबाज ने काउंटी चैम्पियनशिप 2022 में ससेक्स के लिए बेहद शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने 120 के प्रभावशाली औसत से केवल आठ पारियों में 720 रन बनाए। पुजारा के हालिया प्रदर्शन और उनकी प्रेरणादायक वापसी से पूर्व भारतीय बल्लेबाज बेहद प्रभावित हुए हैं।

आपको बता दें, वह इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से खेले जाने वाले पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का हिस्सा है। इसके अलावा, भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच और तीन वनडे मैच भी खेलेगी।

चेतेश्वर पुजारा के मुरीद हुए मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ ने NDTV से बातचीत के दौरान कहा: “मुझे लगता है कि केवल युवा खिलाड़ी ही नहीं बल्कि सभी संघर्षरत बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा से बहुत कुछ सीख सकते हैं। उनसे प्रेरणा ले सकते हैं कि टीम से ड्राप होने के बाद बतौर बल्लेबाज आपको क्या करना चाहिए और आप कैसे अपनी टीम में वापसी कर सकते हैं। भारतीय टीम से बाहर किए जाने के बाद पुजारा ने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया, जहां उन्होंने एक के बाद एक शतक लगाए, और फिर रणजी ट्रॉफी में भी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया और अब देखो वह इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ है, उनकी ये जो यात्रा है, वे बहुत प्रेरणादायक है।”

उन्होंने आगे कहा, “वह किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए एक बेहतरीन उदाहरण है, खासकर वह जिसे टीम से बाहर कर दिया गया है, वह उनसे सीख सकता है कि कैसे वापसी करनी है। आपको पुजारा की इस यात्रा पर गौर करना चाहिए, और देखना चाहिए कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में क्या किया है। वह भारत के लिए शानदार खिलाड़ी रहे हैं, और मुझे लगता है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच में नंबर 3 पर खेलेंगे।”