"वो कप्तान के रूप में बहुत अच्छा काम कर रहा है..."- Shreyas Iyer के मुरीद हुए शेन वॉटसन

“वो कप्तान के रूप में बहुत अच्छा काम कर रहा है…”- श्रेयस अय्यर के मुरीद हुए शेन वॉटसन

आप अपने ऊपर बहुत अधिक दबाव डालकर अपने आस-पास के खिलाड़ियों का दम नहीं घोंट रहे हैं- शेन वॉटसन

Shreyas Iyer & Shane Watson (Photo Source: X/Twitter)
Shreyas Iyer & Shane Watson (Photo Source: X/Twitter)

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद को क्वालिफायर-1 मुकाबले में 8 विकेट से शिकस्त देकर कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल में पहुंच चुकी है। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी में टीम ने लीग स्टेज में कमाल का खेल दिखाया, और फिर क्वालिफायर-1 मुकाबले में एकतरफा जीत हासिल की।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) एकमात्र कप्तान है जिन्होंने दो फ्रेंचाइजियों की कप्तानी करते हुए टीम को फाइनल में पहुंचाया है। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स अय्यर की कप्तानी में आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंची थी। इस बीच KKR के फाइनल में पहुंचने के बाद पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉटसन श्रेयस अय्यर की कप्तानी की जमकर तारीफ करते हुए कर रहे हैं।

यह सिर्फ Shreyas Iyer का काम नहीं है- शेन वॉटसन

जियो सिनेमा पर श्रेयस अय्यर की तारीफ करते हुए शेन वॉटसन ने कहा, ‘हां उन्होंने एक अहम पारी भी खेली, इस आईपीएल में अच्छी बल्लेबाजी की है। लेकिन इस तरह से उन्होंने 58 रन बनाए, वह प्रभावशाली समय था। यह जानते हुए कि आप गेंद को अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से मार रहे हैं।’  सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्वालिफायर-1 मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने 241.67 की स्ट्राइक रेट से 24 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 58 रनों की नाबाद कप्तानी पारी खेली।

शेन वॉटसन का कहना है कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) एक शानदार कप्तान है, क्योंकि उनके नेतृत्व में खिलाड़ी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘एक कप्तान के रूप में उन्हें बहुत सफलता मिली है, जिसका मतलब है कि वह अपने आस-पास के लोगों से सर्वश्रेष्ठ निकालने में सफल रहे हैं। यह सिर्फ उनका काम नहीं है, वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, टीम और उनके आस-पास के खिलाड़ी बहुत अच्छा खेल दिखा रहे हैं।’

शेन वॉटसन ने आगे कहा, ‘जो एक संकेत हैं कि आप एक कप्तान के रूप में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। आप अपने ऊपर बहुत अधिक दबाव डालकर अपने आस-पास के खिलाड़ियों का दम नहीं घोंट रहे हैं, बस लोगों को अपना सर्वश्रेष्ठ खेलने की आजादी दे रहे हैं, और आज रात वे सभी बहुत अच्छे थे।’

 

close whatsapp