पाकिस्तान के लिमिटेड ओवर्स सीरीज के दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का हुआ ऐलान, कई महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के नाम गायब - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के लिमिटेड ओवर्स सीरीज के दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का हुआ ऐलान, कई महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के नाम गायब

अनकैप्ड खिलाड़ी जस्टीन ग्रीव्स, शामराह ब्रुक्स, गुडाकेश मोटी और ओडेन स्मिथ को इस दौरे के लिए टीम में चुना गया है।

West Indies. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
West Indies. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

अगले महीने पाकिस्तान के दौरे पर लिमिटेड ओवर्स की सीरीज खेलने जा रही वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान कर दिया गया है। जिसमें शिमरॉन हेटमायर, आंद्रे रसल, एविन लुईस और लिंडल सिमंस जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी नदारद हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने इस दौरे को लेकर अपनी अनुपलब्धता को कारण बताया। जिसमें निजी कारणों के चलते वह इस दौरे पर टीम के साथ नहीं जा सकेंगे।

वेस्टइंडीज की टीम को पाकिस्तान के दौरे पर सबसे पहले 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी हैजो कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी। वहीं इसके बाद होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज भी कराची में ही खेली जाएगी जो 18, 20 और 22 दिसंबर को होगी।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दौरे के लिए टीम का ऐलान करते हुए जानकारी दी कि, एविन लुईस, शिमरॉन हेटमायर, आंद्रे रसल और लिंडल सिमंस ने निजी कारणों के चलते खुद को अनुपलब्ध बताया है।

वहीं चयन समिति ने इस टीम में अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी शामिल किया है, जिसमें जस्टिन ग्रीव्स, शामराह ब्रुक्स, गुडाकेश मोती और ओडेन स्मिथ का नाम शामिल है। गुडाकेश मोती और ओडेन स्मिथ ने इस साल कैरेबियन प्रीमियर लीग के सीजन में गुयाना अमेजन वारियर्स के लिए खेलते हुए काफी सुर्खियां अपने प्रदर्शन के दम पर बटोरी थी।

स्मिथ के बारे में बात की जाए तो वह काफी शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी टीम के लिए साबित हो सकते हैं। जो तेज गति के साथ गेंद डालने और निचलेक्रम में बल्ले से अहम योगदान दे सकते हैं। वहीं मोती की बात की जाए तो उन्होंने कैरेबियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में 6 मैचों में 8 विकेट हासिल किए थे, जिसमें जमैका थलाइवाज के खिलाफ 3 विकेट एक मैच में भी शामिल हैं।

जबकि ब्रुक्स इससे पहले वेस्टइंडीज की तरफ से 8 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें उनके बल्ले से 1 शतकीय जबकि 3 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली है। इसके अलावा जस्टिन ग्रेव्स के टीम में चयन ने भी सुर्खियां बटोरने का काम किया है।

यहां पर देखिए इस दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टीम

वनडे

कायरन पोलार्ड (कप्तान), साई होप, डॉरेन ब्रावो, शामराह ब्रुक्स, रोस्टन चेज, जस्टिन ग्रीव्स, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, एंडरसन फिलिप, निकोलस पूरन, रायमोन रिफर, राइमोरियो शेफर्ड, ओडेन स्मिथ, हेडन वाल्श जूनियर।

टी-20

कायरन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, डॉरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कोट्रेल, डॉमिनिक ड्रेक्स, साई होप, अकील हुसैन, ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, रोमारियो शेफर्ड, ओडेन स्मिथ, ओसेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर।