आईपीएल 2018: हैदराबाद ने राजस्थान को 9 विकेट से हराया, गब्बर ने किया धमाका - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: हैदराबाद ने राजस्थान को 9 विकेट से हराया, गब्बर ने किया धमाका

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan plays a shot. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल सीजन 11 का चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 125 रन का लक्ष्य दिया. जिसे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने महज 1 विकेट खोकर 15.5 ओवर में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया. और इस जीत के असली हीरो टीम के कप्तान शिखर धवन रहे.

पहले बैटिंग के लिए उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कुछ खास पारी नहीं खेली. अजिंक्य रहाणे 13 बॉल पर 13 रन बनाकर आउट हो गए. उनके बाद डीआरसी शॉर्ट में भी 4 बॉल पर 4 रन बनाकर रन आउट हुए. राजस्थान रॉयल्स की टीम को संजू सैमसन ने सांस दी और 42 गेंद पर 49 रन बनाए. वही संजू सैमसन के आउट होने के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम तेजी से बिखरने लगी जोस बटलर में 9 गेंद पर 6 रन बनाया जबकि गोथम ने 2 बॉल खेलकर शून्य पर आउट हुए.

राजस्थान रॉयल्स की टीम को श्रेयस गोपाल ने थोड़ा आगे बढ़ाया और 18 गेंद पर 18 रन लगाकर पवेलियन लौट गए. श्रेयस के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई. जयदेव उनादकट ने 2 गेंद पर 1 रन बनाकर रन आउट हुए. वही 20 ओवर खेल कर राजस्थान रॉयल्स की टीम 9 विकेट खोते हुए 125 रन बनाया.

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी पारी की शुरुआत काफी शानदार की और टीम के कप्तान गब्बर यानी शिखर धवन को उतारा गब्बर भी बब्बर शेर की तरह मैदान पर टिके रहे और 57 गेंद पर 77 रनों की नाबाद पारी खेली. सनराइजर्स हैदराबाद के शाह ने 5 गेंद पर 5 रन बनाया. वही विलियमसन ने 35 गेंद पर 36 रन बनाकर नॉट आउट रहे राजस्थान रॉयल्स की दी गई 125 रनों के लक्ष्य को शिखर धवन ने अपने आखिरी चौके की मदद से 15.5 ओवर में पूरा कर मैच पर जीत दर्ज की. और मैन ऑफ द मैच बने.