आखिर क्यों एशेज के लिए इंग्लैंड की टीम को देखकर स्तब्ध रह गए डेविड लॉयड ? - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर क्यों एशेज के लिए इंग्लैंड की टीम को देखकर स्तब्ध रह गए डेविड लॉयड ?

साकिब महमूद, लियम लिविंगस्टन और मैट पार्किंसन को टीम में जगह मिलनी चाहिए: डेविड लॉयड

David Lloyd
David Lloyd. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड अपनी टीम का ऐलान कर चुका है, जिसमें लगभग वो हर खिलाड़ी मौजूद है जो हाल ही में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेला था। टीम का ऐलान होते ही इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी इसको लेकर लगातार बयान दे रहे हैं, जहां कुछ पूर्व दिग्गजों का मानना है कि इस टीम के साथ इंग्लैंड आगामी एशेज सीरीज में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभाग में कमजोर पड़ सकती है। इसी में पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी डेविड लॉयड का मानना है कि इस बड़ी सीरीज के लिए इंग्लैंड ने जिस टीम को चुना है, उसमें गहराई और फायर पावर की कमी है।

एशेज के लिए इंग्लैंड की टीम से स्तब्ध हुए डेविड लॉयड

डेली मेल से बातचीत करते हुए डेविड लॉयड ने कहा है कि, मुझे एशेज के लिए इंग्लैंड की इस टीम को देखकर बहुत आश्चर्य हुआ। मैं इस टीम को देखकर बिल्कुल स्तब्ध रह गया था। उन्होंने टीम में ब्लॉकर्स, मीडियम पेसर और शॉर्ट फिंगर स्पिनर को चुना है। ऑस्ट्रेलिया में इसका क्या अंजाम होगा, यह जानने के लिए आपको इस खेल से जुड़ा होने की जरूरत नहीं है।

डेविड लॉयड ने इस बातचीत में आगे कहा, “मेरे लिए साकिब महमूद, लियम लिविंगस्टन और मैट पार्किंसन ये तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका नाम इस टीम में सबसे पहले होना चाहिए। अगर आपको ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतना है तो आपको इस तरह के खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की जरूरत है। आपके गेंदबाजी आक्रमण को गति की जरूरत है क्योंकि कूकाबुरा गेंद ऑस्ट्रेलिया में आपको थोड़ा रिवर्स स्विंग भी देगी और महमूद के पास दोनों है।”

रोरी बर्न्स और हसीब हमीद को लेकर लॉयड ने रखी अपनी राय

टीम में रोरी बर्न्स और हसीब हमीद का नाम देखकर डेविड लॉयड खुश नहीं दिखे और कहा, टीम में चयनित खिलाड़ियों को देखिए। जो रूट एक असाधारण बल्लेबाज हैं, जॉनी बेयरस्टो का मैं बड़ा फैन हूं। लेकिन आप ऑस्ट्रेलिया जैसे देश के खिलाफ अपने टॉप आर्डर में हसीब हमीद जैसे ब्लॉकर्स को नहीं रख सकते हैं और रोरी बर्न्स जैसे ओपनर को, जिन्हें ठीक से खड़ा होना भी नहीं आता।