शेन वॉर्न की पुरानी वीडियो सोशल मीडिया पर हुई वायरल, रेहान अहमद को लेकर की थी बड़ी भविष्यवाणी - क्रिकट्रैकर हिंदी

शेन वॉर्न की पुरानी वीडियो सोशल मीडिया पर हुई वायरल, रेहान अहमद को लेकर की थी बड़ी भविष्यवाणी

रेहान अहमद ने इस साल मई में 17 साल की उम्र में लीसेस्टरशायर की ओर से अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया।

Rehan Ahmed (Pic Source-Twitter)
Rehan Ahmed (Pic Source-Twitter)

लीसेस्टरशायर के रेहान अहमद को 1 दिसंबर से शुरू होने वाली पाकिस्तान के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड दल में शामिल किया गया है। अगर रेहान को पहले टेस्ट में खिलाया जाता है तो वो इंग्लैंड की ओर से इस प्रारूप में डेब्यू करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी होंगे। रेहान अहमद ने अपनी बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी से इंग्लिश क्रिकेट के तमाम लोगों का दिल जीत लिया है और इसी वजह से उन्हें पाकिस्तान दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है।

रेहान अहमद के इंग्लैंड टीम में शामिल होने के बाद सोशल मीडिया पर एक पुरानी वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बेहतरीन स्पिनर दिवंगत शेन वॉर्न रेहान अहमद की जमकर तारीफ कर रहे हैं और उनसे यह कह रहे हैं कि भविष्य में उन्हें जल्द ही इंग्लैंड टीम की ओर से खेलते हुए देखा जाएगा।

रेहान अहमद ने न्यूजीलैंड में खेले गए ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में काफी शानदार प्रदर्शन किया था और इसी वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका दिया। वो इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

ये रही वीडियो:

वीडियो में देखा जा सकता है कि दिवंगत शेन वॉर्न रेहान अहमद को कह रहे हैं कि, ‘यह बहुत ही शानदार बात है। मैं आपको आगे भी गौर से देखता रहूंगा। मुझे ऐसा लग रहा है कि बहुत ही जल्द में आपको लेकर कमेंट्री करूंगा। मुझे यह भी लगता है कि आप फर्स्ट क्लास क्रिकेट 15 साल की उम्र में खेलेंगे।

बता दें, रेहान अहमद ने इस साल मई में 17 साल की उम्र में लीसेस्टरशायर की ओर से अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया। उन्होंने डर्बीशायर के खिलाफ 5 विकेट झटके और शतक भी जड़ा। उनके इसी प्रदर्शन की वजह से इंग्लिश चयनकर्ताओं ने उन्हें मौका देने की योजना बनाई।

इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम ने रेहान अहमद के चयन को लेकर कहा कि, ‘हमें पता है कि वह अभी काफी युवा खिलाड़ी है और उनके अंदर काफी जोश है। उनके जैसे खिलाड़ी बहुत ही कम होते हैं। मैंने, बेन स्टोक्स और बाकी कोचेज ने आपस में बात की है और हमें उनके खेलने का तरीका काफी पसंद आया है। पाकिस्तान दौरे के लिए जाने वाली इंग्लैंड टीम में काफी अनुभवी खिलाड़ी है और रेहान को भी उनके अनुभव का फायदा मिलेगा।’