बेन स्टोक्स को अपना आदर्श मानते हैं वेंकटेश अय्यर और उनकी तरह तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं, भारतीय टीम के लिए - क्रिकट्रैकर हिंदी

बेन स्टोक्स को अपना आदर्श मानते हैं वेंकटेश अय्यर और उनकी तरह तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं, भारतीय टीम के लिए

अय्यर के अनुसार बेन स्टोक्स सभी फॉर्मेट में एक मैच विनर खिलाड़ी हैं।

Venkatesh Iyer. (Photo Source: IPL/BCCI)
Venkatesh Iyer. (Photo Source: IPL/BCCI)

न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। जिसमें उम्मीद के मुताबिक महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के साथ टीम में नए खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। इसमें एक नाम जिसने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन के दूसरे फेज में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने का काम किया वह कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर थे।

कोलकाता की टीम के लिए IPL 2021 सीजन का पहला फेज अच्छा नहीं रहा था, लेकिन टीम के दूसरे फेज में शानदार वापसी करने के साथ फाइनल तक का सफर तय करने में वेंकटेश अय्यर ने टीम के लिए काफी अहम भूमिका निभाई थी। इसमें उन्होंने शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम को विस्फोटक शुरुआत देने के साथ कुछ मैचों में एकतरफा जीत दिलाने का काम किया था।

अपनी बल्लेबाजी के साथ वेंकटेश अय्यर ने IPL 2021 के दूसरे फेज में अपनी गेंदबाजी से भी सभी को प्रभावित किया जिसमें उन्होंने अहम समय पर टीम को विकेट निकालकर दिए। अपने इसी शानदार प्रदर्शन की वजह से अब उन्हें भारतीय टीम से भी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में खेलने का मौका मिल सकता है।

टीम इंडिया में अपने चयन के बाद मध्यप्रदेश से आने वाले वेंकटेश अय्यर ने खुलासा किया वह इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को अपना सबसे बड़ा आदर्श मानते हैं। अय्यर के अनुसार स्टोक्स एक मैच विनर खिलाड़ी और वह भी कुछ वैसा ही भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में करना चाहते हैं।

स्टोक्स तीनों ही फॉर्मेट में एक मैच विनर खिलाड़ी हैं

वेंकटेश अय्यर ने स्पोर्ट्स यारी के साथ बातचीत करते हुए कहा कि, इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी बेन स्टोक्स किसी भी फॉर्मेट में खेले वह एक मैच विनर खिलाड़ी की भूमिका में ही दिखाई देते हैं। स्टोक्स खेल के सभी विभागों में योगदान देने का काम करते हैं। उन्हें खेलता हुआ देखने के बाद मुझे भी ऐसा एहसास हुआ कि मैं भी ऐसा ही कुछ करने की कोशिश कर सकता हूं।

IPL 2021 में वेंकटेश अय्यर के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 10 मैचों में 41.11 के औसत से कुल 370 रन बनाए, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 128.47 का रहा था। भारतीय टीम भी इस समय एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर खिलाड़ी की खोज में है जबसे हार्दिक पांड्या के फॉर्म में गिरावट देखने को मिली और वेंकटेश अय्यर खुद को इस भूमिका में पूरी तरह से फिट कर सकते हैं।