टी-20 वर्ल्ड कप में किस स्पिन गेंदबाज को किया जाना चाहिए शामिल इस पर राहुल द्रविड़ ने दिया यह जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप में किस स्पिन गेंदबाज को किया जाना चाहिए शामिल इस पर राहुल द्रविड़ ने दिया यह जवाब

राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा की भी तारीफ की है।

Rahul Dravid. (Photo Source: Getty Images)
Rahul Dravid. (Photo Source: Getty Images)

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद पर नियुक्त किए गए राहुल द्रविड़ से आगामी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम के लिए अपने 2 पसंदीदा स्पिन गेंदबाजों को लेकर सवाल पूछा गया। इस पर 48 वर्षीय द्रविड़ ने जवाब देने से साफ तौर पर मना कर दिया।

गौरतलब है कि भारत को श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस पूरे दौरे पर भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने वनडे सीरीज में जहां 5 विकेट हासिल किए तो वहीं टी-20 फॉर्मेट में राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती ने भी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। इस बार टी-20 वर्ल्ड कप यूएई और ओमान में खेला जाना है।

जहां पर पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए बेहद मददगार होगी। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यह भारत की आखिरी लिमिटेड ओवर्स की सीरीज थी जिसमें कोच द्रविड़ ने सभी 6 मैचों में टीम में शामिल प्रत्येक स्पिन गेंदबाज को कम से कम एक मैच खेलने का मौका जरूर दिया।

इस दौरान क्रुणाल पांड्या, कृष्णप्पा गौतम और कुलदीप यादव ने भी अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। द्रविड़ से जब मैच खत्म होने के बाद उनके 2 पसंदीदा स्पिन गेंदबाजों को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं करने जा रहा हूं। मैं इस टीम का कोच हूं जिसके चलते सार्वजनिक तौर पर मैं किसी खिलाड़ी को लेकर सिफारिश नहीं कर सकता।

हालांकि, मैं यह जरूर कह सकता हूं कि हम खुशकिस्मत हैं कि हमारे पास ऐसे प्रतिभाशाली स्पिन गेंदबाज मौजूद हैं जिन्होंने इस सीरीज के दौरान अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। अब यह चयनकर्ताओं पर है कि वह 2 या 3 कितने स्पिन गेंदबाज वर्ल्ड कप की टीम के लिए चुनने का काम करते हैं।

वानिंदु हसरंगा से काफी प्रभावित हुए राहुल द्रविड़

इस सीरीज में जहां भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया वहीं, श्रीलंका की तरफ से भी वानिंदु हसरंगा अपने प्रदर्शन के दम पर सभी के लिए एक चर्चा का विषय बने हुए हैं। राहुल द्रविड़ ने हसरंगा की तारीफ करते हुए कहा कि हम आखिरी के 2 मैचों में एक कम बल्लेबाज के साथ खेल रहे थे, जो हमारे लिए एक बड़ी चुनौती थी।

लेकिन मेरे लिए जो सबसे अच्छी बात रही, वह यह कि टीम ने लड़ने का जज्बा दिखाया। वानिंदु हसरंगा इस पूरी सीरीज के दौरान काफी शानदार दिखे, वहीं उनके दुश्मांता चामीरा ने भी अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया।