टीम में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे है रैना - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे है रैना

Suresh Raina
Suresh Raina. (Photo Source: Twitter)

भारत के बाएं हाथ के मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना आजकल टीम से बाहर चल रहे हैं सुरेश रैना टी20 फॉर्मेट के माहिर खिलाड़ी माने जाते हैं. फिलहाल सुरेश रैना रणजी ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन कर टीम में वापसी की अपनी दावेदारी मजबूत कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि उनका प्रदर्शन चयनकर्ताओं को दिखेगा और उन्हें श्रीलंका के साथ होने वाले टी2 मैच में जगह मिल सकती है.

सुरेश रैना ने एक टीवी शो के इंटरव्यू में बताया कि टीम इंडिया में वापसी के लिए किसी भी खिलाड़ी का प्रदर्शन ही उस खिलाड़ी का सबसे महत्वपूर्ण भाग होता है वही रैना बताते हैं कि लंबे समय तक टीम से बाहर रहे बल्लेबाज युवराज सिंह और गेंदबाज आशीष नेहरा की टीम में वापसी मेरे लिए प्रेरणादायक है, जिस स्थिति में युवराज सिंह की टीम में वापसी हुई और लंबे समय तक टीम से बाहर रहे गेंदबाज आशीष नेहरा 38 की उम्र में भी प्रदर्शन के बदौलत टीम में अपना स्थान बनाये रखा तो फिर मैं उम्मीद क्यों न करूं इनसे हमे जुनून मिलता है.

सुरेश रैना इस बात पर जोर देते हुए बताते है कि आप किसी भी प्लेटफार्म पर खेल रहे हो पर आपकी परफॉर्मेंस को कोई बहुत दिनों तक नजरअंदाज नही कर सकता जहां तक बोर्ड की सूत्रों को माने तो सुरेश रैना को श्रीलंका के साथ T20 मैच में टीम में स्थान दी जाएगी.

हाल ही में धोनी को लेकर सुरेश रैना ने एक टीवी प्रोग्राम में कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के गुस्से के बारे में बड़ा खुलासा कर सबको चौका दिया था. सुरेश रैना ने कहा था ‘धोनी मैदान पर बहुत कुल दिखते हैं जबकि वो ऑफ द कैमरा गुस्सा भी करते हैं जो सब के समझ से बाहर है, रैना ने बताया था कि धोनी की सूरत देखकर आप अंदाजा नहीं लगा सकते की वो गुस्सा कर रहे हैं या नहीं, अगर किसी खिलाड़ी की कोई ओवर बहुत खराब गई हो तो उस समय धोनी उस खिलाड़ी को कहते हैं कि सुधर जा तू वरना… एक बार पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अकमल ने धोनी से  मेरे खिलाफ शिकायत की कहां की रैना काफी परेशान कर रहे हैं तब जाकर धोनी ने मुझसे से पूछा क्या हुआ, तो मैंने बताया की ज्यादा गेंद फेंककर मैं उनपर प्रेशर बनाने की कोशिश कर रहा हूँ, तब धोनी ने कहा कि और साले पर प्रेशर बनाओ.