मोईन अली अचानक क्यों कर रहे हैं अश्विन के खेलने की वकालत? - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोईन अली अचानक क्यों कर रहे हैं अश्विन के खेलने की वकालत?

मौजूदा सीरीज में रविचंद्रन अश्विन को एक भी टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला है।

Moeen Ali. (Photo Source: Getty Images)
Moeen Ali. (Photo Source: Getty Images)

टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को मौजूदा इंग्लैंड सीरीज में एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला है और इसी वजह से वो चारों तरफ सुर्खियों में बने हुए हैं। आर अश्विन के टीम में ना होने से इंग्लैंड के फिरकी गेंदबाज मोईन अली भी काफी हैरान हैं। अब तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों में टीम मैनेजमेंट ने एक स्पिन गेंदबाज के साथ उतरने का फैसला किया और उसके लिए अश्विन से पहले जडेजा को मौका मिला। अब देखना ये दिलचस्प होगा की चौथे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान किस तरह की बदलाव के साथ मैदान पर उतरते हैं।

जडेजा को लेकर मोईन अली ने क्या कहा?

इंग्लैंड के प्रमुख फिरकी गेंदबाज मोईन अली ने चौथे टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अश्विन और जडेजा को लेकर अपनी राय साझा की है। अली ने कहा कि, इंग्लैंड की पिचों पर हमेशा कुछ न कुछ स्पिन जरूर मौजूद होता है। रविंद्र जडेजा अद्भुत क्रिकेटर हैं और दुनिया में मेरे सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक हैं। मुझे लगता है कि लॉर्ड्स में जीतने के बाद भारत ने चार तेज गेंदबाजों को लेकर उतरने की रणनीति अपनाई और जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया। मुझे यकीन है कि अगले टेस्ट में अश्विन के नाम पर विचार किया जाएगा।”

अश्विन के टीम में शामिल होने पर गेंदबाजी कोच भरत अरुण का बयान

अश्विन को लेकर टीम के इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने भी अपनी राय साझा की है। भरत अरुण का मानना है कि इंग्लैंड की टीम को अश्विन की ताकत का बखूबी अंदाजा है। अरुण ने कहा कि अश्विन को लेकर फैसला टेस्ट मैच की सुबह पिच को देखते हुए लिया जाएगा। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, भरत अरुण ने कहा है कि “ओवल का मैदान स्पिनरों के लिए मददगार रहा है। इंग्लैंड की टीम अश्विन की काबिलियत से डरी हुई है। आप भी जानते हैं कि यहां पिच से मदद मिलने पर वह क्या कर सकता है।”