सबके सामने खुल गई जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी की पोल - क्रिकट्रैकर हिंदी

सबके सामने खुल गई जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी की पोल

बाहर के लोगों की बातों पर मैं ध्यान नहीं देता- बुमराह।

Jasprit Bumrah and Sanjana Ganesan
Jasprit Bumrah and Sanjana Ganesan. (Photo Source: Facebook/ICC)

टीम इंडिया तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को भी अपनी गेंद से दिन में तारे दिखा दिए, बुमराह ने अपनी गेंदों में ऐसी गणित डाली थी कि मेजबान टीम के बल्लेबाज उसे नहीं समझ पाए। तीसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन इस गेंदबाज के नाम रहा, जहां जसप्रीत ने जोरदार गेंदबाजी करते हुए 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। वहीं अपने इस प्रदर्शन पर बुमराह ने खुलकर बात की है और कई अहम बयान भी दिए हैं।

जसप्रीत बुमराह ने सभी को बताया अपनी सफलता का राज

बुमराह के लिए केपटाउन टेस्ट मैच काफी खास है, जिसका कारण है ये मैदान। जी हां, ठीक 4 पहले यानी की साल 2018 में बुमराह ने इसी मैदान पर टेस्ट डेब्यू किया था, उस दौरान उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए थे। भले ही टीम इंडिया वो मैच हार गई थी, लेकिन फिर भी बुमराह के लिए भारत की जर्सी में टेस्ट खेलने का सपना पूरा हो गया था। वहीं एक बार फिर से उन्होंने इस मैच में अपनी गेंदबाजी का कहर बरपाया है, जिसने अफ्रीकी टीम को पीछे ला खड़ा कर दिया है।

*बाहर के लोगों की बातों पर मैं ध्यान नहीं देता- बुमराह।
*आलोचना पर मैं किसी भी तरह का रिएक्शन नहीं देता-जसप्रीत।
*मेरा फोकस सिर्फ और सिर्फ गेंदबाजी पर ही होता है- बुमराह।
*’कुछ लोग आपके खेल को पसंद करते हैं, तो कुछ नहीं करते’।

बूम-बूम की तारीफ अफ्रीका के खिलाड़ी भी कर चुके हैं

वहीं इससे पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज एरिक सिमोन्स ने भी बुमराह की जमकर तारीफ की थी और उनके लिए एक खास बयान दिया था। एरिक सिमोन्स ने कहा था कि जसप्रीत बुमराह काफी ज्यादा ही चतुर गेंदबाज और वो अब तेज गेंदबाजी को संभालने वाले लीडर बन गए हैं, साथ ही एरिक ने कहा था कि नाजुक समय में बुमराह कमाल का प्रदर्शन करने का दम रखते हैं। फिलहाल आज तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल होगा, जहां सभी की नजरें विराट कोहली के प्रदर्शन पर होंगी।