रवींद्र जडेजा या अक्षर पटेल, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने बताया कौन है बेहतर खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

रवींद्र जडेजा या अक्षर पटेल, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने बताया कौन है बेहतर खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में अक्षर पटेल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

Ravindra Jadeja - Axar Patel
Ravindra Jadeja – Axar Patel. (Photo Source: Getty Images)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट का मानना है कि फिलहाल ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के बीच बहुत बड़ा अंतर है। बट ने अक्षर की जमकर प्रशंशा की, लेकिन उन्होंने जडेजा को “पूर्ण खिलाड़ी” भी करार दिया है। हालांकि, 37 वर्षीय बट ने यह भी माना कि अक्षर उन खिलाड़ियों में से हैं, जो भविष्य में जडेजा की जगह ले सकते हैं।

अक्षर, हाल ही में, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में खेले, जहां उन्होंने छह की बेहतरीन इकॉनमी रेट से तीन मैचों में चार विकेट लिए। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में अंतिम मैच में, पटेल 3-0-9-3 के आंकड़े के साथ प्लेयर ऑफ द मैच बने। हालांकि रवींद्र जडेजा इस टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे।

अक्षर और जडेजा की तारीफ में सलमान बट ने क्या कहा ?

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल सलमान बट ने कहा कि, “अक्षर पटेल बेहद प्रतिभाशाली हैं, लेकिन रवींद्र जडेजा एक पूर्ण खिलाड़ी हैं। चाहे वह बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या क्षेत्ररक्षण, वह एक उत्कृष्ट टीम मैन हैं। इसलिए निश्चित तौर पर जब एक खिलाड़ी जाता है तो उसका रिप्लेसमेंट आता है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “यदि आपके पास जडेजा नहीं है, तो आपके पास अक्षर पटेल हैं, लेकिन इस समय, मुझे नहीं लगता कि अक्षर और जडेजा एक ही लीग में हैं। अक्षर बहुत प्रतिभाशाली है और भविष्य में वह जगह ले सकता है, लेकिन जडेजा इस समय बेहतर विकल्प हैं।”

बट का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन और भारत के रवि अश्विन इस समय क्रिकेट जगत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से हैं। उन्होंने कहा कि, “मुझे लगता है कि 2-3 बहुत अच्छे स्पिनर हैं। अश्विन एक हैं, नाथन लियोन दूसरे हैं। वो उच्च कोटि के स्पिनर हैं। यासिर शाह ने ज्यादा मैच नहीं खेला है। उन्होंने बहुत जल्दी 200 विकेट लिए हैं। मुझे लगता है कि अभी बहुत कम स्पिनर हैं जो दुनिया भर में टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। केशव महाराज एक बेहतरीन स्पिनर भी हैं।”