'मैं तुम्हारे साथ नहीं खेल सकता' विराट कोहली के साथ रन लेते समय रन आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने अब कही यह बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘मैं तुम्हारे साथ नहीं खेल सकता’ विराट कोहली के साथ रन लेते समय रन आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने अब कही यह बात

CSK के खिलाफ मुकाबले के दौरान 1 रन लेने के चक्कर में ग्लेन मैक्सवेल रन आउट हो गए थे।

Glenn Maxwell to Virat Kohli (Photo Source: Twitter)
Glenn Maxwell to Virat Kohli (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 49वां लीग मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच में पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया। जिसमें RCB की टीम ने इस मुकाबले को 13 रनों से अपने नाम करते हुए इस सीजन में अपनी 6वीं जीत दर्ज की जिसके बाद उनके प्लेऑफ के दौड़ में बने रहने की उम्मीदें भी अभी जगी हुई हैं।

यह जीत RCB के लिए काफी जरूरी थी क्योंकि इससे पहले टीम ने को पिछले तीनों मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। जिससे अंकतालिका में उनकी स्थिति थोड़ा गंभीर दिखने लगी थी। इस जीत के बाद टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल भी काफी शानदार दिख रहा था, जो फ्रेंचाइजी की तरफ से यूट्यूब पर डाले गए एक वीडियो में साफतौर पर दिख रहा था।

हालांकि RCB के लिए यह जीत उतना आसान भी नहीं थी, क्योंकि लक्ष्य का बचाव करना थोड़ा मुश्किल रहता है। वहीं इस मुकाबले में RCB टीम की बल्लेबाजी के दौरान टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेले के बीच में एक दोस्ताना लड़ाई भी देखने को मिली। दरअसल जब मैक्सवेल बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे तो उस समय विराट कोहली क्रीज पर मौजूद थे।

जिसके बाद सभी को पता है कि पिच में दौड़ने के मामले में विराट कोहली काफी तेज दिखते हैं, जिससे वह 1 रन को कब 2 में तब्दील कर लेते हैं उसका अंदाजा फील्डिंग टीम भी नहीं लगा पाती है। ऐसे में उनके साथ बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी को भी सतर्क रहना पड़ता है क्योंकि एक गलती उन्हें रन आउट का शिकार बना सकती है, जो ग्लेन मैक्सवेल के साथ इस मुकाबले में देखने को मिला।

आप 1 को 2 में तब्दील करते हैं, मैं नहीं – ग्लेन मैक्सवेल

RCB की तरफ से शेयर की गई एक वीडियो क्लिप में ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि, मैं आपके साथ बल्लेबाजी नहीं कर सकता, आप काफी तेजी के साथ दौड़ते हैं। आप एक को 2 में तब्दील कर लेते हैं मैं नहीं। वहीं कोहली ने इस क्लिप ने शुरुआत में कहा था कि आप अभी तक के क्रिकेट इतिहास में सबसे महान इंजरी वाले खिलाड़ी हैं। हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान ने बाद में मैक्सवेल के मैच विनिंग गेंदबाजी प्रदर्शन को लेकर जरूर उनकी तारीफ की।

CSK के खिलाफ मुकाबले में मैक्सवेल ने अपनी गेंदबाजी से खतरनाक रोबिन उथप्पा और अंबाती रायडू को पवेलियन की राह दिखाई थी। जिसमें उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 22 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। जिसके बाद कोहली ने कहा कि, यह जीत प्लेऑफ में पहुंचने को ध्यान में रखते हुए हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण थी। इतिहास के सबसे महान चोटिल खिलाड़ी ने इस मुकाबले में 4 ओवरों में 22 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।