मुझे पता था कि एक समय पर ये मुद्दा जरूर सामने आएगा- टिम पेन - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुझे पता था कि एक समय पर ये मुद्दा जरूर सामने आएगा- टिम पेन

टिम पेन नहीं चाहते थे कि ये मुद्दा सभी के सामने आए।

Tim Paine
Tim Paine. (Photo Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ‘सेक्सटिंग’ स्कैंडल के लिए काफी चर्चा में हैं, उन्होंने साल 2017 में अपनी महिला सहयोगी को अश्लील सन्देश भेजे थे। अब इसी मुद्दे पर टिम पेन ने बड़ा खुलासा किया है। पेन ने कहा कि उन्हें पता था कि किसी समय यह मुद्दा निश्चित रूप से सामने आएगा। पेन को यह भी पता था कि एक बड़ी सीरीज खेले जाने से ठीक पहले, यह मुद्दा सामने आएगा।

अपने सेक्सटिंग स्कैंडल को लेकर टिम पेन ने दी सफाई

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने यह भी कहा कि कई मीडिया एजेंसियों ने उन्हें बताया है कि उनके पास इस मुद्दे से संबंधित सबूत भी हैं। पेन ने यह भी स्वीकार किया कि वह नहीं चाहते थे कि यह मामला सभी के सामने आए। द हेराल्ड सन के हवाले से पेन ने कहा कि, “मैंने सोचा था कि इस मुद्दे को सुलझा लिया गया था, लेकिन मुझे पता था यह हमेशा एक बड़ी सीरीज से पहले या क्रिकेट सत्र की शुरुआत में सामने आएगा।”

उन्होंने आगे कहा कि, “पिछले तीन वर्षों में, कई बार मीडिया एजेंसियों ने हमें सूचित किया था कि उनके पास इससे संबंधित सभी सबूत हैं, फिर भी उन्होंने इसके बारे में कभी नहीं लिखा। लेकिन मुझे पता था कि यह किसी समय पर बाहर आने वाला था, जो मैं नहीं चाहता था।”

टिम पेन ने यह भी बताया कि उनके और उनके सहयोगी के बीच सहमति के बाद संदेशों का आदान-प्रदान किया गया था, और उन्होंने नहीं सोचा था कि यह एक मुद्दा बन जाएगा। उन्होंने कहा कि, “चूंकि इन संदेशों का आदान-प्रदान सहमति से हुआ था, मुझे नहीं लगता था कि इस पर विचार करने के लिए कुछ भी था। मैंने एक पल के लिए भी नहीं सोचा था कि यह एक मुद्दा बन जाएगा।”

टिम पेन ने यह भी खुलासा किया कि वह इस साल दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में हिस्सा लेंगे। यह समझते हुए कि एशेज जीतना सबसे सम्मान की बात है, 36 वर्षीय पेन ने अंत में ये भी कहा कि वह एशेज जीत के साथ अपना टेस्ट करियर को समाप्त करना चाहते हैं।