युजवेंद्र चहल को भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में ना देखना काफी आश्चर्यजनक था - इमरान ताहिर - क्रिकट्रैकर हिंदी

युजवेंद्र चहल को भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में ना देखना काफी आश्चर्यजनक था – इमरान ताहिर

इमरान ताहिर ने कहा कि युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी का टीम में ना होना काफी आश्चर्यजनक है।

Yuzvendra Chahal. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)
Yuzvendra Chahal. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम के लगातार 2 मैचों में खराब प्रदर्शन को देखने के बाद टीम के चयन को लेकर भी सवाल खड़े होना लाजिमी है। इसी पर दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर खिलाड़ी इमरान ताहिर ने अपने एक बयान में कहा कि भारत की इस टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को शामिल ना करने का फैसला काफी आश्चर्यजनक था।

इमरान ताहिर ने चहल को लेकर कहा कि वह एक शानदार लेग स्पिन गेंदबाज हैं और उन्होंने इंडियन टी-20 लीग में भी काफी बेहतर किया था। लेकिन वर्ल्ड कप टीम में जगह ना देने का फैसला समझ से परे है। 42 वर्षीय इमरान ताहिर के अनुसार लेग स्पिनर एक ऐसा गेंदबाज होता है, जिसके पास अपनी विविधता के जरिए विकेट निकालने की क्षमता होती है और वह किसी भी हालात में काफी उपयोगी भी दिखता है।

अबु धाबी टी-10 लीग का हिस्सा इमरान ताहिर ने आयोजनकर्ता की तरफ से हुई एक मीडिया चैट के दौरान कहा कि, युजवेंद्र चहल एक शानदार लेग स्पिनर हैं, मैं निजी तौर पर उन्हें टीम में देखना चाहता था। लेकिन उन्हें टीम में ही शामिल नहीं किया गया। सभी लेग स्पिनर्स के पास अलग तरह की विविधता होती है। यह सिर्फ गुगली और लेग ब्रेक की बात नहीं है बल्कि उसमें टॉप-स्पिन, फ्लिपर और स्लाइडर भी शामिल है।

लेग स्पिनर इस फॉर्मेट में निभाते हैं, बेहद अहम भूमिका

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में लेग स्पिनर की भूमिका को लेकर इमरान ताहिर ने कहा कि उनकी इसमें सबसे अहम भूमिका होती हैं क्योंकि वह विकेट लेने की क्षमता रखते हैं। ताहिर ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का उदाहरण देते हुए कहा कि तबरेज शम्सी, राशिद खान और आदिल रशीद का अभी तक इस मेगा इवेंट में प्रदर्शन देखा जाए तो वह काफी शानदार रहा है।

वहीं इमरान ताहिर ने अपने इस बयान में यहा भी बताया की टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल किन 2 टीमों के बीच खेला जा सकता है, जिसमें एक पाकिस्तान की टीम थी, जबकि दूसरी टीम के रूप में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को चुना। जिसको लेकर उन्होंने कहा कि अफ्रीका टीम के पास काफी अच्छी गेंदबाजी मौजूद वहीं बल्लेबाज भी काफी बेहतर दिखाई दे रहे हैं।