'मुझे याद है कि, डी कॉक ने कहा कि टीवी देखिए' IPL 2022 मेगा ऑक्शन के दौरान अपनी भावनाओं को लेकर डेवाल्ड ब्रेविस ने कही यह बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘मुझे याद है कि, डी कॉक ने कहा कि टीवी देखिए’ IPL 2022 मेगा ऑक्शन के दौरान अपनी भावनाओं को लेकर डेवाल्ड ब्रेविस ने कही यह बात

डेवाल्ड ब्रेविस अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

Dewald Brevis. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
Dewald Brevis. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का मेगा ऑक्शन फरवरी में समाप्त हुआ था, जिसमें शामिल हुई सभी 10 फ्रेंचाईजियों ने स्मार्ट खरीदारी कर अपने-अपने दस्ते को मजबूत कर लिया है। इस ऑक्शन में 204 खिलाड़ियों को खरीदार मिले जिसमें 67 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं, साथ ही कई बड़े नाम अनसोल्ड भी रहे।

विदेशी खिलाड़ियों में साउथ अफ्रीका के 18 वर्षीय आलराउंडर डेवाल्ड ब्रेविस भी शामिल हैं। इस युवा खिलाड़ी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपने रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। ब्रेविस ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में 506 रन बनाये और साथ ही 7 विकेट भी झटके थे और अंडर-19 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 18 वर्षीय डेवाल्ड को मुंबई इंडियंस ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा था।

ब्रेविस ने आईपीएल मेगा ऑक्शन के दौरान अपनी भावनाओं का खुलासा करते हुए कहा “मुझे इसकी बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी। मैं नीलामी के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टी-20 चैलेंज में टाइटन्स के लिए खेल रहा था और मेरा नाम सचमुच खेल के बीच में आ गया। मुझे याद है कि क्विंटन डी कॉक ने मुझसे टीवी देखने के लिए कहा था कि क्या हो रहा है।”

“एक सफल टीम द्वारा चुना जाना आत्मविश्वास देता है”- डेवाल्ड ब्रेविस

डेवाल्ड ब्रेविस ने मुंबई इंडियंस की अधिकारिक वेबसाइट पर कहा “मेरे माता-पिता भी वास्तव में उत्साहित थे। वे पूरे उत्साह में रोने लगे क्योंकि, IPL और मुंबई इंडियंस को मेरे परिवार ने हमेशा फॉलो किया है। बचपन में ‘आईपीएल गेम्स’ की नकल करने के बाद अब वास्तव में मुंबई इंडियंस के लिए खेलना एक सपने के सच होने जैसा है। यह मुझे सबसे सफल आईपीएल टीम द्वारा चुने जाने के लिए बहुत आत्मविश्वास देता है और मुझे उस कैबिनेट में एक और ट्रॉफी जोड़ने के लिए प्रेरित करता है।

ब्रेविस मेगा ऑक्शन में 20 लाख रुपए के बेस प्राइस के साथ शामिल हुए थे। मेगा ऑक्शन में इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच एक कड़ी लड़ाई देखने को मिली थी। पंजाब किंग्स के बोली से बाहर होने के बाद मुंबई इंडियंस ने युवा आलराउंडर पर बोली लगाई और अंत में 3 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल कर लिया।