दक्षिण अफ्रीका और RCB के साथ फिर जुड़ना चाहते हैं मिस्टर 360 डीविलियर्स - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका और RCB के साथ फिर जुड़ना चाहते हैं मिस्टर 360 डीविलियर्स

AB de Villiers - 2012 Australia Test
AB de Villiers – 2012 Australia Test. (Photo by Cameron Spencer/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डीविलियर्स उस खेल के महान खिलाड़ियों में से एक रहे हैं जिसे दुनिया ने देखा है। अपने शक्तिशाली स्ट्रोक प्ले और आतिशी बल्लेबाजी के लिए वह व्यापक रूप से खेल के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक के रूप में प्रसिद्ध हैं। उन्होंने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया, लेकिन वह फिर से मैदान पर वापसी करना चाहते हैं।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट और आरसीबी में किसी भूमिका में काम करना चाहता हूं- डीविलियर्स

डीविलियर्स ने कहा, “मैं अब भी मानता हूं कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ मैं किसी भूमिका में काम कर सकता हूँ। मुझे नहीं पता कि आगे क्या होगा लेकिन मैं इसमें कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता हूं। मैं पिछले कुछ वर्षों से क्षमता और प्रतिभा वाले कुछ युवाओं की देखभाल कर रहा हूं और उन्हें सलाह दे रहा हूं।”

डीविलियर्स ने संडे टाइम्स से कहा, “इसके बारे में कोई नहीं जानता और उम्मीद है कि मैं भविष्य में एक दिन पीछे मुड़कर देख सकता हूं कि मैंने कुछ खिलाड़ियों के जीवन में बड़ा बदलाव किया। अभी के लिए इसी पर मेरा ध्यान केंद्रित है और मुझे नहीं पता कि यह पेशेवर होगा या आकस्मिक आधार पर, लेकिन हम देखेंगे कि हम इसके साथ कहां जाते हैं।”

वहीं, पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीविलियर्स ने महामारी के बीच खेलने की चुनौतियों के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि इन सभी चीजों ने उनके खेल को प्रभावित किया और उन्हें बिल्कुल मजा नहीं आया। उनके अनुसार, यही संकेत थे कि उन्होंने संन्यास लेने का फैसला लिया।

उन्होंने कहा, “मैं कभी भी ऐसा व्यक्ति नहीं रहा जो मेरी क्षमता और मेरे क्रिकेट कौशल की हर एक ऊर्जा को आगे बढ़ाने वाला हो, मैंने हमेशा खेल के आनंद के लिए खेला है। और जिस क्षण इस तरह की गिरावट शुरू हुई, मुझे पता था कि यह मेरे लिए आगे बढ़ने का समय है।”