धोनी के आईपीएल से संन्यास को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने दिया हैरान करने वाला बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

धोनी के आईपीएल से संन्यास को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने दिया हैरान करने वाला बयान

CSK की टीम इस आईपीएल में कर रही है शानदार प्रदर्शन।

MS Dhoni and Brad Hogg
MS Dhoni and Brad Hogg. (Photo Source: Getty Images)

महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) इस वक्त IPL में धमाल मचा रही है। IPL 2020 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम ने इस साल जबरदस्त वापसी की है। लेकिन इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई फिरकी गेंदबाज ब्रैड हॉग ने चेन्नई के कप्तान धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि IPL 2021 बतौर खिलाड़ी धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन होगा।

पिछले दो आईपीएल सत्र में धोनी की कप्तानी शानदार रही है लेकिन इस दौरान उनका बल्ला काफी खामोश रहा है। ब्रैड हॉग का ये भी मानना है कि 2022 के मेगा ऑक्शन में धोनी खुद को रिटेन नहीं करेंगे और अपनी जगह टीम में किसी युवा खिलाड़ी को मौका देंगे।

धोनी को लेकर ब्रैड हॉग ने क्या कहा?

अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रैड हॉग ने कहा कि, “मुझे लगता है एमएस धोनी IPL 2021 के बाद संन्यास ले लेंगे क्योंकि वरुण चक्रवर्ती के खिलाफ जिस तरह वह पिछले मैच में आउट हुए, उनके बल्ले और पैड के बीच में काफी गैप भी था। उनके आउट होने के तरीके पर उनकी 40 साल की उम्र का प्रभाव साफ दिख रहा था। हालांकि, उनकी विकेटकीपिंग अभी भी शानदार है।”

ब्रैड हॉग ने आगे कहा कि “ये भारतीय क्रिकेट और CSK के लिए बेहतर है कि नेतृत्व में उनका जोर मैदान पर अब भी देखने को मिल रहा है। वो आज भी चीजों को शांत बनाए रखने और जडेजा को क्रिकेटर के तौर पर आगे बढ़ने में मदद कर रहे हैं। लेकिन जिस तरह से उनकी बल्लेबाजी चल रही है, उससे लगता है कि उनकी धार अब कम पड़ने लगी है।

धोनी कोच के रोल में हो सकते हैं हिट

इसके बाद ब्रैड हॉग ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी के मेंटर नियुक्त किए जाने को लेकर भी अपनी राय दी। हॉग ने कहा कि, धोनी के मैनेजमेंट वाले रोल में आने या वो CSK में स्टीफन फ्लेमिंग के साथ मिलकर युवाओं को और ज्यादा निखार सकते हैं। इसके अलावा वो टीम के लिए बेहतर रणनीति भी तैयार कर सकते हैं।