रमीज राजा का अजीब बयान, बोले बाबर को बताया था रोहित शर्मा को कैसे आउट करना है - क्रिकट्रैकर हिंदी

रमीज राजा का अजीब बयान, बोले बाबर को बताया था रोहित शर्मा को कैसे आउट करना है

भारत के खिलाफ उस मैच में शाहीन अफरीदी ने खतरनाक गेंदबाजी की थी।

Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)
Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)

हाल ही में समाप्त हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। टीम ने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के सामने थी। भारत के खिलाफ उनके गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उस मैच में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे घातक गेंदबाजी की थी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने अब उसी मैच पर खुल कर बात की है। BBC के साथ एक पॉडकास्ट इंटरव्यू में, उन्होंने दावा किया है कि उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को भारत के तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बेशकीमती विकेट को हासिल करने के लिए बहुमूल्य जानकारी प्रदान की थी।

दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण, भारत और पाकिस्तान केवल ICC आयोजनों में एक-दूसरे का सामना करते हैं। इससे पहले भारत का वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का रिकॉर्ड शानदार रहा था और इसके बावजूद पाकिस्तान ने प्रतियोगिता में पसंदीदा टीम के रूप में प्रवेश किया और पहले मैच से ही शानदार प्रदर्शन किया।

रमीज राजा ने बाबर आजम को आउट करने का तरीका बताया था

उस मैच को लेकर बोलते हुए रमीज राजा ने कहा कि, “बाबर आजम विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले मुख्य चयनकर्ता के साथ यहां थे और मैंने उनसे पूछा कि भारत के खिलाफ आपकी क्या योजना है। मेरे पास योजनाएं हैं और हम क्रिकविज को नियुक्त करते हैं और वो मैचअप करते हैं। मैं समझता हूं लेकिन भारत भी क्रिकविज का इस्तेमाल करेगा और फिर वो आपके खिलाफ एक चाल चलेंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैं (रमीज) आपको बता सकता हूं कि अभी रोहित शर्मा से कैसे छुटकारा पाया जाए और बाबर को दिलचस्पी लगी थी। मैंने कहा कि शाहीन अफरीदी को 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कराएं, शॉर्ट लेग पर एक फील्डर को लगाए और इनस्विंगिंग यॉर्कर डाले तब आप उन्हें जल्दी आउट कर पाएंगे।”

शाहीन अफरीदी लंबे समय से पाकिस्तान के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। इस तेज गेंदबाज ने ज्यादातर मौकों पर टीम के लिए अहम विकेट झटके हैं। उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी-20 में क्रमशः 83, 53 और 41 विकेट लिए हैं। टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भी, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इस आयोजन में सात विकेट झटके थे।