दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज में हिस्सा लेने को लेकर अब विराट कोहली ने चुप्पी तोड़ते हुए दिया यह जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज में हिस्सा लेने को लेकर अब विराट कोहली ने चुप्पी तोड़ते हुए दिया यह जवाब

कोहली ने इस दौरान वनडे में अपनी कप्तानी को जारी रखने की इच्छा को भी व्यक्त किया लेकिन साथ ही उन्होंने चयनकर्ताओं के फैसले का सम्मान करने की भी बात को स्वीकार किया।

Virat Kohli. (Photo Source: ICC)
Virat Kohli. (Photo Source: ICC)

भारतीय क्रिकेट में इस समय एक नए दौर में प्रवेश करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसमें कप्तानी के मोर्चे पर भी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। साल 2022 की शुरुआत में भारतीय टीम को अपनी पहली वनडे सीरीज जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर खेलनी है। जिसको लेकर यह खबरें पिछले कुछ दिनों में सामने आई कि विराट कोहली इस वनडे सीरीज में नहीं खेल सकते हैं, वहीं रोहित शर्मा के नियमित कप्तान बनने के बाद यह भारतीय टीम की पहली वनडे सीरीज भी होने वाली है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत भारतीय टीम 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से करेगी जिसका पहला मैच 26 से 30 दिसंबर तक सेंचुरियन के मैदान में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी तक जोहान्सबर्ग जबकि तीसरा मैच 11 से 15 जनवरी तक केपटाउन में खेला जाना तय किया गया है। इसके बाद दोनों ही टीमों के बीच में 19, 21 और 23 जनवरी को 3 मैचों की वनडे सीरीज के मैच खेले जायेंगे।

अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि, मैं वनडे सीरीज में चयन के लिए पूरी तरह से उपलब्ध हूं। आपको मेरे ना खेलने की खबरों के लेकर ईमानदारी से ऐसे सूत्रों से सवाल पूछने चाहिए जो यह सब लिख रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में इसको लेकर काफी कुछ सुनने को मिला है, जो पूरी तरह से गलत है।

मैने आराम के लिए किसी तरह की बात नहीं की

अपने इस बयान में विराट कोहली ने आगे कहा कि, मैं चयन के लिए पूरी तरह से उपलब्ध रहने के साथ मैने BCCI से किसी भी तरह का आराम लेने को लेकर बात नहीं की है। मैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के चयन के लिए उपलब्ध हूं। लोग लगाताक झूठ लिख रहे हैं और मैं इसको लेकर और कुछ नहीं कह सकता हूं।

वहीं विराट कोहली ने इस बात को भी कबूल किया कि वह वनडे फॉर्मेट में टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी को निभाना जारी रखना चाहते थे। लेकिन चयनकर्ताओं के फैसले का उन्होंने पूरी तरह से सम्मान करते हुए कहा कि मैं इसको पूरी तरह से मानता हूं और टेस्ट में अपनी जिम्मेदारी को आगे निभाना जारी रखूंगा।