शेन वार्न को याद करते हुए रोने लगे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग - क्रिकट्रैकर हिंदी

शेन वार्न को याद करते हुए रोने लगे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग

रिकी पोटिंग की कप्तानी में शेन वार्न ने एक लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेला है।

Shane Warne and Ricky Ponting. (Photo source: Getty Images)
Shane Warne and Ricky Ponting. (Photo source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी और दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने 4 मार्च को अंतिम सांस ली, प्रसंशकों और क्रिकेट जगत के लिए यह खबर किसी बुरे सपने से कम नहीं थी। थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने के कारण 52 वर्षीय का अचानक निधन हो गया और वह अब हमारे बीच नहीं हैं। स्पिन के जादूगर के सम्मान में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने उनके परिवार के लिए एक राजकीय अंतिम संस्कार की घोषणा की है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने टीम के पूर्व साथी खिलाड़ी को याद करते हुए वह भावुक होकर रो पड़े। रिकी पोंटिंग के अनुसार जब उन्हें यह खबर मिली तो उनको काफी गहरा धक्का लगा और वह सदमे की स्थिति में थे। उन्होंने बताया कि वार्न के अचानक गुजरने की खबर पर उनको विश्वास नहीं हुआ।

रिकी पोंटिंग और शेन वार्न एक दशक से अधिक समय तक टीम में साथ रहे हैं। पोंटिंग ने दिग्गज क्रिकेटर की प्रशंसा करते हुए उनको महान क्रिकेटरों में से एक बताया। शेन वार्न काफी समय तक पोंटिंग की कप्तानी में खेले हैं, इस जोड़ी ने कंगारू टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

“सब लोगों की तरह मैं भी हैरान था”- रिकी पोंटिंग

पोंटिंग ने द हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से कहा “सब लोगों की तरह मैं भी काफी हैरान था। जब मैं सुबह जगा तो मुझे मैसेज आया हुआ था, और मुझे अपनी बेटी को नेटबॉल के लिए ले जाना था। लेकिन इसके बाद जब मैंने ये खबर सुनी तो मुझे बिल्कुल विश्वास ही नहीं हुआ, इस खबर पर भरोसा करने के लिए मुझे काफी वक्त लगा। वह मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे। इतने सालों तक हमने साथ में कई यादगार लम्हे बिताये। ऑस्ट्रेलिया का हर एक युवा क्रिकेटर उनकी तरह एक बोल्ड लेग स्पिनर बनना चाहता था। मैंने वार्न जैसा कोई बेहतरीन गेंदबाज नहीं देखा।वह स्पिन गेंदबाजी में एक नई तरह की क्रांति लेकर आये थे।”

शेन वार्न का जन्म मेलबर्न में हुआ था, उनके निधन की खबर ने क्रिकेट जगत को हिला कर रख दिया था। पूर्व क्रिकेटरों सहित कई युवा खिलाड़ियों ने भी इस खबर पर दुःख व्यक्त किया। दुनियाभर के क्रिकेट खिलाड़ियों ने उनको याद करते हुए श्रृद्धांजलि दी है।

यहां पर देखिए रिकी पोंटिंग के उस वीडियो को: