अर्शदीप सिंह को टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में देखना चाहते हैं पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री - क्रिकट्रैकर हिंदी

अर्शदीप सिंह को टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में देखना चाहते हैं पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री

टी-20 फॉर्मेट में इस वक्त शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं अर्शदीप सिंह।

Arshdeep & Ravi Shastri (Image Source: Getty Images)
Arshdeep & Ravi Shastri (Image Source: Getty Images)

अर्शदीप सिंह टी-20 में डेब्यू करने के बाद से ही अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रहे हैं। उन्हें एशिया कप और टी-20 विश्व कप के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री भी इस युवा खिलाड़ी के हालिया प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए हैं और साथ ही में उन्होंने अर्शदीप की तारीफ भी की है।

उन्होंने टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल होने के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का समर्थन किया है। उन्हें लगता है कि पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज आक्रमण में विविधता लाएंगे और उनकी उछाल और गति ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर भारतीय टीम के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है।

रवि शास्त्री ने जमकर की अर्शदीप सिंह की तारीफ

FanCode से बातचीत के दौरान रवि शास्त्री ने कहा कि, “मैं उसे विविधता के लिए रखूंगा, चाहे कोई भी टीम में हो। मैं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ तीन दाएं हाथ और एक बाएं हाथ के गेंदबाज को चुनूंगा। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार निश्चित हैं। मुझे लगता है कि मोहम्मद शमी को भी हरी झंडी मिल जाएगी।”

उन्होंने आगे कहा कि, “ऑस्ट्रेलिया में, बाएं हाथ के गेंदबाज आमतौर पर अच्छा काम करते हैं। उछाल और कोण वो दो चीजें हैं जो अर्शदीप सिंह को एक घातक गेंदबाज बनाती है। जब आप भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को देखेंगे तो वह एक आदर्श खिलाड़ी होंगे।

अर्शदीप सिंह ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्ही प्रदर्शन के बदौलत उन्हें टीम इंडिया के लिए भी कॉल अप मिला। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना T20I डेब्यू किया, जहां उन्होंने कुछ विकेट लिए। युवा खिलाड़ी ने जेसन रॉय और डेविड मालन जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाजों को परेशान किया। उसके बाद से उन्होंने अब तक पीछे मुड़कर नहीं देखा।