अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने बताया कि उन्होंने राहुल द्रविड़ की वजह से एकबार फिर से क्रिकेट को देखना शुरू कर दिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने बताया कि उन्होंने राहुल द्रविड़ की वजह से एकबार फिर से क्रिकेट को देखना शुरू कर दिया

रवि शास्त्री के मुख्य कोच पद से हटने के बाद उनकी जिम्मेदारी को निभाने के लिए अब राहुल द्रविड़ को नियुक्त किया गया है।

Rahul Dravid and Richa Chadha. (Photo Source: Getty Images/Instagram)
Rahul Dravid and Richa Chadha. (Photo Source: Getty Images/Instagram)

भारतीय अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने यह खुलासा किया है कि मौजूदा भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को वह काफी पसंद करती हैं। वहीं रिचा चड्ढा ने इस दौरान भी बताया कि वह क्रिकेट मैचों को लगातार नहीं देख पाती हैं लेकिन पहले वह अपने भाई के साथ जब भी द्रविड़ खेल रहे होते थे तो मैच जरूर देखती थी। लेकिन उनके संन्यास लेने के बाद से उन्होंने भारतीय टीम के मैच देखना बंद कर दिए। साल 2012 में जहां राहुल द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था तो वहीं साल 2011 में उन्होंने वनडे फॉर्मेट को भी अलविदा कह दिया था।

रिचा चड्ढा का बयान जो टाइम्स ऑफ इंडिया में छपा उसके अनुसार, मैं अपने बचपन के दिनों में क्रिकेट जरूर देखती थी लेकिन मैं इस खेल की बहुत बड़ी फैन नहीं हूं। लेकिन हां मेरा भाई जरूर क्रिकेट खेलता था। एक समय मैं मैच टीवी पर भी देखती थी, मुझे राहुल द्रविड़ का खेल काफी पसंद आता था। लेकिन जब उन्होंने संन्यास ले लिया तो मैने मैच देखना बंद कर दिया। मेरी पहली मोहब्बत राहुल द्रविड़ ही थे।

बता दें कि राहुल द्रविड़ को कुछ समय पहले ही भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है, जिस भूमिका में इससे पहले रवि शास्त्री दिखाई देते थे। लेकिन उनका कार्यकाल यूएई में हाल में संपन्न हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के साथ समाप्त हो गया। द्रविड़ के बतौर मुख्य कोच की जिम्मेदारी का आगाज काफी शानदार तरीके से देखने को मिला है, जिसमें टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम पर किया है।

एकबार फिर से द्रविड़ के आने से मेरी इस खेल के प्रति रुचि बढ़ गई है

इससे पहले जुलाई 2021 में राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे के दौरान अंतरिम कोच की भूमिका में भेजा गया था। उस समय मुख्य टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी जिसके चलते कई प्रमुख खिलाड़ियों के बिना ही टीम इंडिया ने श्रीलंका का दौरा किया था। जहां पर टीम ने 6 लिमिटेड ओवर्स मैच खेले थे।

वहीं रिचा चड्ढा ने अपने बयान में आगे कहा कि, राहुल द्रविड़ के एकबार फिर से भारतीय ड्रेसिंग रूम में वापस आने से सभी के लिए यह प्रेरणा का काम जरूर करेगा। वहीं मेरी रुचि एकबार फिर से इस खेल के प्रति बढ़ जाएगी।