हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन से काफी खुश हैं वकार यूनुस, बनाना चाहते हैं उनको भारत का अगला कप्तान - क्रिकट्रैकर हिंदी

हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन से काफी खुश हैं वकार यूनुस, बनाना चाहते हैं उनको भारत का अगला कप्तान

हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ 37 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाए थे।

waqar younis about hardik pandya (pic source-twitter)
waqar younis about hardik pandya (pic source-twitter)

23 अक्टूबर को खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में 4 विकेट से मात दी। इस मैच में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारत ने जीत दर्ज की।

बता दें, 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उनके शुरुआती चार विकेट मात्र 31 रन पर ही गिर गए। इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली और शानदार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 113 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

दोनों ने इस साझेदारी में काफी शानदार शॉट्स खेले, यही नहीं उन्होंने 1 और 2 रन लेकर पाकिस्तानी फील्डरों को परेशान कर दिया। जहां एक तरफ विराट कोहली ने 53 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 82* रन की मैच जिताऊ अर्धशतकीय पारी खेली वहीं दूसरी ओर हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाए।

बता दें, इससे पहले हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी में 4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट झटके थे। उन्होंने शादाब खान, हैदर अली और मोहम्मद नवाज को अपना शिकार बनाया। हार्दिक पांड्या के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनुस, वसीम अकरम और मिस्बाह उल हक ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी। सभी का यह मानना है कि हार्दिक पांड्या भारतीय टीम का अगला कप्तान हो सकता है।

हार्दिक पांड्या को लेकर वकार यूनुस, वसीम अकरम और मिस्बाह उल हक ने अपना-अपना पक्ष रखा

मिस्बाह उल हक ने ए स्पोर्ट्स में कहा कि, ‘हार्दिक पांड्या को अगर आप देखें, तो पहली बार शायद उन्होंने IPL में कप्तानी की थी। उन्होंने इस टूर्नामेंट में जिस तरह से अपनी टीम की कप्तानी की वह काफी सराहनीय थी और उनकी टीम ने इस बार का कप भी अपने नाम किया।

इसको देखकर अंदाजा होता है कि कैसे वो दबाव को झेलते हैं। वो टीम में एक फिनिशर की भूमिका निभाते हैं और आप एक फिनिशर टीम में तभी हो सकते हैं जब आप मानसिक रूप से ताकतवर हो और आपको अपने ऊपर आत्मविश्वास हो। वो मुकाबले को पढ़ते हैं और उसके तहत ही खेलते हैं।’

जब मिस्बाह उल हक बोल रहे थे तब वकार यूनुस ने उन्हें बीच में टोका और अपना पक्ष रखते हुए कहा कि, ‘इसमें कोई हैरानी की बात नहीं होगी अगर वो भारत के अगले कप्तान होते हैं तो।’

इन्हीं बातों में वसीम अकरम ने भी अपना पक्ष रखते हुए कहा कि, ‘पहले वो IPL में कप्तान बना वहां जीता। अभी वो टीम में एक मुख्य फोर्स है, वो कप्तान को सलाह देता है और वो खुद काफी कुछ सीख भी रहे हैं। अगर एकदम से आप उनके ऊपर बोझ डाल देंगे तो उन्हें कुछ समझ नहीं आएगा।’